कश्मीर में सेना के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, दो आतंकी को हथियारों और IED के साथ धरदबोचा...



जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। ट्रक से कश्मीर जा रहे दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने कुलगाम के जवाहर टनल के पास मंगलवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से दो एके 47 राइफल, आईईडी से भरे बाक्स बरामद किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ में जुटी हुई हैं।

पहले भी ट्रक से आतंकियों के घाटी जाने की पुष्टि हो चुकी है। पुलवामा हमले में शामिल जैश आतंकी भी ट्रक के जरिये ही जम्मू से होते हुए श्रीनगर पहुंचे थे। सूत्रों ने बताया कि सटीक सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने जम्मू से श्रीनगर की ओर से जा रहे ट्रक को जवाहर टनल के पास रोका।

जांच के दौरान दो आतंकियों को पकड़ने में सफलता मिली। इनके पास से दो मैगजीन के साथ एक एके-47 राइफल, तीन मैगजीन के साथ एक एम-4 यूएस कार्बाइन, 12 मैगजीन के साथ छह चीनी पिस्टल और आईईडी से भरा बाक्स बरामद किया गया। पुलिस सूत्रों ने आतंकियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर वे कहां से आ रहे थे और हथियार उनके पास तक कैसे पहुंचे। सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए दोनों आतंकी स्थानीय हैं। इनकी शिनाख्त शोपियां जिले के छोटीपोरा के बिलाल अहमद कुट्टे व शाहनवाज अहमद मीर के रूप में हुई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...