ऊना जिला के भदसाली में पूर्व फौजी ने बंदूक से गोली दाग मार डाला पड़ोसी - Himachalse

Shimla/HimachalSe: ऊना जिला के भदसाली में पूर्व फौजी ने बंदूक से गोली दाग मार डाला पड़ोसी :-

 

ऊना जिला के गांव भदसाली में एक पूर्व सैनिक ने गांव के ही एक व्यक्ति को बंदूक से गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। खेत में बनी पानी की टंकी को लेकर हुई लड़ाई खूनी संघर्ष में बदल गई, जिसमें 35 वर्षीय व्यक्ति की जान चली गई। इस सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में खौफ का माहौल है। पुलिस ने आरोपी पूर्व सैनिक सुरेश कुमार को गिरफ्तार करके उसकी बंदूक को कब्जे में ले गया है और इसके खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। मामले की सूचना मिलते ही डीएसपी हरोली अनिल मेहता व एसएचओ मनोज कौंडल ने घटनास्थल का दौरा किया। शव को पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना लाया गया, जहां से इसे टांडा मेडिकल कालेज भेज दिया गया। मृतक की पहचान अश्वनी कुमार पुत्र देशराज निवासी भदसाली के रूप में हुई है।

मृतक पटवार खाने में बतौर चौकीदार तैनात था। वहीं इस मारपीट में पंचायत प्रधान को भी चोटें आई हैं, जिसका मेडिकल करवाया गया है। मिली जानकारी अनुसार अश्वनी कुमार (मृतक) व सुरेश कुमार (पूर्व सैनिक) का आपस में कोई जमीनी विवाद था। भूमि के विवादित हिस्से पर आईपीएच विभाग की टंकी बननी थी, जिससे खेतों की सिंचाई हो सके। इस भूमि पर टंकी के निर्माण को लेकर दोनों पक्षों में काफी समय से झगड़ा चला आ रहा था। रविवार को टंकी के निर्माण का कार्य शुरू हुआ, तो पंचायत प्रधान सहित दोनों पक्ष खेत में पहुंचे और दोनों पक्षों में झगड़ा शुरू हो गया।

देखते ही देखते  हाथापाई होने लगी। इस दौरान पूर्व सैनिक ने खेत में रखी बंदूक निकाली और फायर कर दिया। गोली अश्वनी कुमार को जा लगी और वह लहूलुहान होकर वहीं गिर गया। वहां मौजूद लोगों ने उसे क्षेत्रीय अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने इसे मृत घोषित कर दिया। ग्राम पंचायत भदसाली के प्रधान ने बताया कि जिस भूमि पर टंकी बननी है, वह स्थान विवादित है। लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते जहां पर जबरदस्ती टंकी बनाई जा रही थी। जब एक पक्ष ने वहां टंकी बनाने से मना किया, तो दूसरे पक्ष ने झगड़ा शुरू कर दिया। इस दौरान मेरे साथ भी मारपीट की गई।


. ऊना और सम्पूर्ण हिमाचल की ख़बरों के लिए visit करें himachalse.com

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...