Coronavirus Breaking: प्रदेशभर में 126 कोरोना पॉजिटिव मामले - Himachalse

Shimla/HimachalSe: Coronavirus Breaking: प्रदेशभर में 126 कोरोना पॉजिटिव मामले :-

 15 new case of corona in mandi and sirmaur

हिमाचल प्रदेश में रविवार को 126 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। चंबा में 52, बिलासपुर में 31, शिमला के रोहड़ू में 12, कांगड़ा में 11, मंडी में 9, सिरमौर में 5 और कुल्लू में 4, किन्नौर-शिमला में 1-1 कोरोना पॉजिटिव केस आया है। चंबा के होली क्षेत्र की निजी परियोजना में कार्यरत 20 कर्मियों समेत 52 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। चिंता की बात यह है कि नए मरीजों में चंबा शहर और इसके आसपास के मोहल्लों से भी कई मामले सामने आए हैं। लोअर जुलाहकड़ी में 5, हरदासपुरा वार्ड में 3, बनगोटू में 8, पुखरी स्वास्थ्य खंड के देहरा में 3 और होली क्षेत्र में निर्माणाधीन निजी परियोजना के 20 कर्मी एक साथ पॉजिटिव आए हैं। भटियात, तीसी, और डलहौजी से भी कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। सीएमओ चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि चंबा में 52 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कुल्लू जिले में रविवार को कोरोना के चार नए केस सामने आए हैं। इसमें सेना के दो जवान भी शामिल हैं। उन्हें निरमंड के अवेरी में सेना के कैंप में क्वारंटीन किया गया है। सेना में तैनात 31 वर्षीय एक जवान 24 अगस्त को उत्तर प्रदेश से आया था और मिलिट्री कैंप में क्वारंटीन था। दूसरा 37 वर्षीय जवान सेना के कैंप में क्वारंटीन था। 18 वर्षीय युवती और 43 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव आई है। डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव अपने आप पर निर्भर करता है। सावधानी बरतने से ही इस संकट से बचा जा सकता है। 

किन्नौर जिले में नमज्ञा गांव की 34 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। नमज्ञा गांव में कुछ दिन पहले 74 वर्षीय बुजुर्ग महिला सोलन से पहुंची थी और 26 अगस्त को बुखार होने के बाद नमज्ञा आयुर्वेदिक अस्पताल में जांच करवाई थी। बुखार ज्यादा बढ़ने के कारण 29 अगस्त को उसे पूह अस्पताल रेफर किया गया और यहां से उसके परिजन सोलन ले गए थे। 3 सितंबर को बुजुर्ग महिला का सैंपल सोलन में लिया गया और चार को सैंपल कोरोना पॉजिटिव आया।

किन्नौर के स्वास्थ्य विभाग को जैसे ही इसकी जानकारी मिली तो निगरानी अधिकारी डॉ. कविराज की टीम ने 5 सितंबर को नमज्ञा गांव जाकर बुजुर्ग महिला के परिवार के 6 सदस्यों के कोविड सैंपल लिए। इनमें से 5 निगेटिव और 34 वर्षीय महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। किन्नौर जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी ने कहा कि पूह के सरकारी अस्पताल को भी सील कर दिया गया है और अस्पताल को पूरी तरह सैनिटाइज किया जा रहा है।




काँगड़ा और सम्पूर्ण हिमाचल की ख़बरों के लिए visit करें himachalse.com

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...