जुकाम, खांसी व बुखार को हल्के में न लें लोग : CMO

if you show any symptoms you should show them at the health center cmo
पिछले कुछ समय में जिले में कोविड-19 के बढते मामलों को देख कर मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी ने हिदायत के तौर पर प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए लोगो से आह्वान करते हुए कहा है कि पिछले कुछ समय से कोरोना के जिले में ज्यादा मामले आये हैं। इसलिए इस समय ऐसा कोई भी लक्षण जैसे खांसी एवं बुखार, गले में खराश एवं दर्द, बहती या बंद नाक छींके आना और सांस लेने में तकलीफ हो तो उसे हल्के में ना लें, तत्काल अपने नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान में जरुर दिखाए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलो की संख्या बढ़ी है।

उन्होंने कोरोना मामलों पर जानकारी देते हुए बताया कि जिला चंबा में अब तक कुल 17774 लोगो के सैंपल लिए जा चुके हैं, जिसमें अब तक कुल 543 लोगो में कोरोना के लक्षण पाए गए। उनमें से 383 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके है और 153 लोग अब तक जिले के अलग-अलग कोविड केयर सेंटरों पर उपचाराधीन है, और अब तक जिले का कोरोना के मरीजो का ठीक होने रिकवरी रेट 70 प्रतिशत है।

उन्होंने कहा इसलिए यह जरूरी है कि किसी व्यक्ति में अगर कोई भी असामान्य लक्षण आए तो उसे तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डॉक्टर को दिखाए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचने के लिए हर व्यक्ति को अपनी आदतों और व्यवहार में बदलाव लाना होगा। अपनी सुरक्षा स्वयं ही करनी होगी। घर से निकलते समय अपने चेहरे को मास्क से ढकना होगा। समय समय पर अपने हाथों को साबुन से धोना होगा। सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। तभी हम इस बीमारी से अपने आप और अपने परिवार को बचा सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...