श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर सड़कों पर उतरी CITU, महिलाओं ने थाली बजाकर जताया विरोध

श्रम कानूनों में बदलाव को लेकर सड़कों पर उतरी CITU, महिलाओं ने थाली बजाकर जताया विरोध

हमीरपुरः सीटू कार्यकर्ताओं ने बुधवार को हमीरपुर के मुख्य बाजार में केंद्र सरकार के खिलाफ रैली निकाल कर प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन रैली भोटा चौक से शुरू हुई. श्रम कानूनों में बदलाव और केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ सीटू पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने थाली बजाकर विरोध जताया. प्रदर्शनकारियों ने सरकार से श्रम कानूनों में किए गए बदलाव को वापस लेने की मांग उठाई है।

वहीं, इस प्रदर्शन के दौरान सामाजिक की दूरी के नियम की भी खूब धज्जियां उड़ी सीटू के राष्ट्रीय महासचिव डॉक्टर कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार श्रम कानूनों में बदलाव कर मजदूरों के हितों से खिलवाड़ कर रही है. इसे सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि लंबे समय से मजदूर संगठन इसके लिए प्रदर्शन कर रहे हैं. नए कानून के अनुसार यदि मजदूर विरोध प्रदर्शन करते हैं तो उनके लिए कड़े नियमों का प्रावधान किया गया है जिससे उन्हें जेल भी हो सकती है. ऐसे में इन कानूनों का पूरे देश में विरोध किया जा रहा है।वीडियो.सीटू के पदाधिकारियों का स्पष्ट कहना है कि यदि केंद्र सरकार श्रम कानूनों में बदलाव को वापस नहीं लेती है तो आने वाले दिनों में तीव्र आंदोलन किया जाएगा।

बता दें कि लंबे समय से सीटू के कार्यकर्ता प्रदेश ही नहीं बल्कि देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतर रहे हैं।हमीरपुर जिला मुख्यालय पर बुधवार को किए गए प्रदर्शन के दौरान सामाजिक दूरी के नियम को भी लोग भूल गए. वर्तमान समय में जब कोरोना सामुदायिक संक्रमण की तरफ बढ़ रहा है तो ऐसे में इस तरह के प्रदर्शन भारी पड़ सकते हैं, जबकि सामाजिक दूरी के नियम के पालन के लिए इस तरह के प्रदर्शनों में पुलिस बल की कमी होना अपने आप में पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...