हमीरपुर में इतने विद्यार्थी देंगे नीट की परीक्षा, तैयारी को लेकर कार्यशाला आयोजित

in hamirpur so many students will conduct neet exam

पूरे भारत वर्ष में 13 सितंबर को नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट (नीट) की परीक्षा आयोजित की जा रही है। नीट परीक्षा में जिला हमीरपुर में 6 हजार 700 के करीब अभ्यार्थी हिस्सा लेंगे। जिसको लेकर जिला के सभी उपमंडलों परीक्षा केंद्र स्थापित किये हैं। जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां मुक्कमल कर ली हैं। कोविड 19 के चलते सभी सेंटरों को सेनेटाइज किया गया है। वहीं डीएवी हमीरपुर स्कूल के प्रधानाचार्य एवं नीट सेंटर हैड विश्वास शर्मा ने बताया कि नीट परीक्षा को लेकर सभी स्कूलों के दिशा निर्देश बैठक में दे दिये गए हैं।
पूरे देश में 13 सितंबर को नीट की परीक्षा आयोजित होगी। जिसके लिए हमीरपुर जिला में प्रशासन द्वारा तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। हमीरपुर जिला में नीट परीक्षा में करीब 6 हजार 700 अभ्यार्थी हिस्सा लेंगे। जिसके लिए हमीरपुर शहर सहित विभिन्न उपमंडलों में 16 परीक्षा केंद्र स्थापित किये गए हैं। जिसमें हमीरपुर में शहर में 8 केंद्र, बड़सर उपमंडल में 2 नादौन में 3 सुजानपुर में 1 तथा भोरंज उपमंडल में 3 परीक्षा केंद्र स्थापित किये गए हैं। वहीं हमीरपुर के नीट सेंटर हैड और डीएवी स्कूल के प्रधानाचार्य विश्वास शर्मा की माने तो नीट परीक्षा को लेकर अंतिम बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सभी सेंटर प्रभारियों को परीक्षा को उचित दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं। वहीं कोविड 19 के चलते सभी परीक्षा केंद्रों को सेनेटाइज किया चुका है।

शर्मा ने बताया कि कोविड महामारी के चलते परीक्षा केन्द्रों की संख्या में बढोतरी की गई और छात्रां की परीक्षा केन्द्र में थर्मल स्केनिग की जाएगी। जिस छात्र का शारीरिक तापमान अधिक आता है तो उसके लिए अलग से आसोलेशन रूम बनाया गया है। नीट प्रवेश परीक्षा दोपहर बाद 2 बजे से प्रारंभ होगी, मगर अभ्यर्थियों का सुबह 11 बजे से ही परीक्षा केंद्रों में चरणबद्ध तरीके से प्रवेश आरंभ हो जाएगा। नीट की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वह परीक्षा सेंटरों में आने से एडमिड कार्ड में बताए गए दिशा निर्देशों को पढें और मुंह पर मास्क बांधने के साथ सोशल डिस्टेंनसिंग का खासा ख्याल रखें। शर्मा ने छात्रों के अभिभावाकों को भी परीक्षा केन्द्रों के बाहर भीड़ न करने का आहवान किया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...