---Third party advertisement---

बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी एक आतंकी ढेर

बटमालू इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी एक आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। गुरुवार सुबह सेना को सूचना मिली कि श्रीनगर के बटमालू इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं जिसके बाद तुरंत ही सुरक्षाबल मौके पर पहुंचे और इलाके की घेराबंदी कर ली। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की जिसमें एक आतंकी मारा गया है और फिलहाल मुठभेड़ जारी है। इस ऑपरेशन को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) तथा जम्मू कश्मीर पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से अंजाम दिया जा रहा है।

6 महीने में 138 आतंकी ढेर

आपको बता दें कि कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का अभियान लगातार जारी है। इसी अभियान का परिणाम है कि पिछले 6 महीने के दौरान घाटी में कुछ 138 आतंकी मारे गए हैं। मंगलवार को हो लोकसभा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया, ‘जम्मू कश्मीर पिछले तीन दशक से भी अधिक समय से सीमापार से प्रायोजित और समर्थित आतंकवाद से प्रभावित है।सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति अपनाई है। इसके परिणाम स्वरूप इस साल एक मार्च से 31 अगस्त तक जम्मू कश्मीर में 138 आतंकवादी मारे गए।’

मंगलवार को आतंकियों के दो सहयोगी हुए थे गिरफ्तार

मंगलवार को ही सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के दो भूमिगत सहयोगियों को गिरफ्तार कर छह लाख रुपये जब्त किये थे। ये पैसे आतंकवादी संगठन अल-बद्र को दिया जाना था। गिरफ्तार लोगों की पहचान रईस-उल-हसन और मुश्ताक अहमद मीर के रूप में हुई है। दोनों जिले के अवंतीपुरा इलाके के निवासी हैं।

Post a comment

0 Comments