चम्बा में सदर सैयद दिलदार अली शाह की पहली पुण्यतिथि पर लगाया रक्तदान शिविर

चम्बा में सदर सैयद दिलदार अली शाह की पहली पुण्यतिथि पर लगाया रक्तदान शिविर

जिला अंजुमन इस्लामिया चम्बा के दिवंगत सदर सैयद दिलदार अली शाह की पहली पुण्यतिथि पर जिला अंजुमन इस्लामिया चम्बा द्वारा मेडिकल कॉलेज अस्पताल चम्बा में रविवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ डीसी चम्बा विवेक भाटिया ने किया। इससे पहले जिला अंजुमन इस्लामिया चम्बा के पदाधिकारियों और सदस्यों ने मुख्यातिथि का शिविर में पहुंचने पर स्वागत किया। इस मौके पर डीसी चम्बा ने कहा कि इस प्रकार के शिविर का आयोजन करके जिला अंजुमन इस्लामिया ने समाज में एक बेहतरीन संदेश देने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान को इसलिए महादान कहा जाता है क्योंकि यह सीधे मानव जीवन को बचाने से जुड़ा हुआ है। उन्होंने दिवंगत सैयद दिलदार अली शाह द्वारा समाज की भलाई और भाईचारे को बनाए रखने के लिए किए गए कार्यों को याद किया। इस रक्तदान शिविर के माध्यम से 30 यूनिट रक्त एकत्रित किय गया, साथ ही रियर ब्लड ग्रुप से संबंधित 20 रक्तदाताओं को रिजर्व रखा गया ताकि आपातकालीन स्थिति में उनकी सेवा ली जा सके।

रक्तदान शिविर में जिला भाजपा अध्यक्ष योगराज शर्मा, जिला भाजपा मीडिया प्रभारी सीएल ठाकुर व जिला कांग्रेस अध्यक्ष नीरज नैयर ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की। वहीं समापन कार्यक्रम में नगर परिषद के पूर्व पार्षद तीर्थ सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने कहा कि सैयद दिलदार अली शाह का जीवन हम सबके लिए समाज सेवा के प्रति सक्रिय रहने का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि आज के दौर में सामाजिक कल्याण के लिए हर व्यक्ति को आगे आना चाहिए। इस मौके पर मेडिकल कॉलेज अस्पताल चम्बा के ब्लड बैंक प्रभारी डॉ. दानिश रफीक खान, वरिष्ठ तकनीकी सहायक संजय कुमार, लैब टेक्नीशियन मानक नरयाल, प्रिंस डोगरा, नेहा, स्टाफ नर्स शीतल व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुरेश व पिंटू मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...