रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन तारानगर द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया है

रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन तारानगर द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया है

रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन द्वारा एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें उन्होंने हीरानगर में स्पोर्ट्स स्टेडियम देने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार प्रकट किया। वही डीएमयू रेल , हीरा नगर रेलवे स्टेशन का नाम स्वर्गीय गिरधारी लाल डोगरा के नाम पर रखने की मांग की।

शनिवार को रेलवे पैसेंजर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सदसें ने कठुआ में एक पत्रकारवार्ता का आयोजन कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्वाद किया, जिसमें उन्होंने स्वर्गीय अरुण जेटली के नाम पर एक अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम हीरानगर के लोगों को उपहार दिया है। इसी बीच पत्रकारों को संबोधित करते हुए एसोसिएशन के सदस्यों ने जम्मू कश्मीर यूटी सरकार और केंद्र सरकार के समक्ष अपनी मांगे रखी। सबसे पहले उन्होंने पठानकोट से कटरा के लिए डीएमयू ट्रेन तो फिर से शुरू करने की मांग रखी जोकि कोरोना महामारी के कारण रेल मंत्रालय द्वारा सेवाएं बंद कर दी थी। उन्होंने कहा कि अब अनलॉक 4.0 शुरू हो चुका है, इसमें सभी प्रतिष्ठान, सार्वजनिक क्षेत्र, निजी क्षेत्र के उद्योग खोले गए हैं लेकिन बस सेवा प्रभावित के चलते लोगों को निजी वाहनों से आना-जाना काफी महंगा पड़ रहा है। इसलिए डीएमयू ट्रेन की सेवा को फिर से बहाल किया जाए ताकि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए लाभकारी होगा।

दूसरी मांग पर बोलते हुए सदस्य ने बताया के हीरानगर रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर स्वर्गीय गिरधारी लाल डोगरा रेलवे स्टेशन नाम रखा जाए। इसी प्रकार तीसरा मांग में उन्होंने जम्मू तवी में डीआरएम कार्यालय स्थापित करने के लिए मांग की है और साथ ही कठुआ में रेल संबंधित वर्क शॉप खोलने का जो निर्णय लिया गया था, जिसकी घोषणा पहले से ही की गई है, लेकिन अभी तक कठुआ में कोई भी रेल वर्कशॉप नहीं खुली है। उसे भी जल्द खोलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर रेल वर्कशॉप कठुआ में खुलती होता है, तो इससे जिले कठुआ के कई युवाओं को रोजगार मिलेगा, इसलिए वर्कशॉप को जल्द से जल्द खोला जाए। इस अवसर पर तीर्थ खजूरिया अध्यक्ष, विजय कुमार महासचिव, राकेश चैधरी उपाध्यक्ष, अजय खजुरिया समन्वयक, शांति स्वरूप प्रवक्ता, वीरेंद्र कुमार शर्मा सामाजिक कार्यकर्ता और एम एल तुफान जिला अध्यक्ष वालीवाल मौजूद रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...