हिमाचल: अजगर ने कुत्ते को निगला, इलाके में दहशत

हिमाचल: अजगर ने कुत्ते को निगला, इलाके में दहशत 

ज्वालामुखी: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में एक अजगर ने कुत्ते के अपना शिकार बना डाला. इलाके में अजगर द्वारा कुत्ते को निगलने की घटना आग की तरह फैल गई है। इस घटना के बाद से लोगों में दहशत का माहौल है.मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को ज्वालामुखी के अंतर्गत आने वाले बानू दा खुह क्षेत्र में एक अजगर ने कुत्ते को अपना शिकार बना डाला इस पर घर के सदस्यों ने साथ लगते घरों को इसकी सूचना दी. देखते ही देखते लोग भारी संख्या में मौके पर इकट्ठा हो गए.लोगों के इकट्ठा होने के बाद इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी गई।

मौके पर पहुंचे वन खंड अधिकारी भूपेंद्र, गार्ड पंकज व विनोद ने कड़ी मशक्कत के बाद अजगर के मुंह में फंसे मृत आधे कुत्ते को निकाला व बाद में अजगर पर काबू पाया व उसे पकड़ कर एक बोरे में ले गए।वीडियो.अजगर को वन विभाग द्वारा पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. वहीं, वन विभाग पकड़े हुए अजगर को जंगल में छोड़ेगा जहां 10 से 15 किलोमीटर के दायरे में कोई रिहायश ना हो अजगर द्वारा कुत्ते को निगलने के बाद ग्रामीणों में काफी दहशत का माहौल पैदा हो गया था. ग्रामीणों ने इस सारे घटनाक्रम का वीडियो भी फेसबुक सहित अन्य सोशल साइटों पर वायरल कर दिया.ज्वालामुखी में अजगर ने कुत्ते को निगला थाना ज्वालाजी से भी एक टीम थाना प्रभारी मनोहर चोधरी के नेतृत्व में एएसआई बलदेव राज शर्मा, एएसआई विपन व अन्य पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंची थी।

लोगों ने इसलिए अजगर को नहीं मारादरअसल, बीते दिनों फेसबुक सहित अन्य सोशल साइटों पर हमीरपुर जिला के नादौन में अजगर को गोली मारने के वायरल वीडियो के बाद उक्त व्यक्ति के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटक्शन एक्ट के तहत मामला दर्ज होने को लेकर यहां भी सभी ग्रामीण शांत दिखेकिसी भी शख्स ने अजगर पर पत्थर व डंडों का प्रहार नहीं किया. बता दें कि नादौन में अजगर को गोली मारने का ये मामला काफी वायरल हुआ था और अब लोग भी इस तरह के मामलों को लेकर काफी जागरूक होते हुए दिखे ज्वालामुखी के आरओ शशिपाल ने बताया कि उक्त इलाके में अजगर द्वारा कुत्ते को निगलने की सूचना के बाद विभाग के अधिकारी व गार्ड मौके पर गए थे। अजगर को पकड़कर दूर घने जंगल मे छोड़ा जाएगा, जहां आबादी नहीं होगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...