दस दिन में होंगे तैयार,टीएमसी के साथ बद्दी-शिमला में भी बनेगा प्री-फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल

दस दिन में होंगे तैयार,टीएमसी के साथ बद्दी-शिमला में भी बनेगा प्री-फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल

कोविड से निपटने के लिए अब सरकार प्रदेश के तीन जिलों में प्री-फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल बनाएगी। कांगड़ा के टांडा, सोलन के बद्दी और शिमला में 50-50 बेड की सुविधा वाले तीन कोविड अस्पताल तैयार होंगे। खास बात यह है कि दस दिन के भीतर ये अस्पताल बनाए जाएंगे। केंद्र सरकार की एक फर्म यह काम पूरा करेगी। इन अस्पतालों के तैयार होने के बाद अस्पतालों में कोविड संक्रमित मरीजों को इनमें शिफ्ट किया जाएगा।
बता दें कि टांडा में प्री-फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने के लिए प्रिंसिपल टीएमसी से, शिमला में आईजीएमसी के प्रिंसिपल और बद्दी में डीसी सोलन और सीएमओ से जमीन की उपलब्धता मांगी गई थी। बताया जा रहा है कि तीनों जिलों ने अपने-अपने क्षेत्र में ये अस्पताल बनाने के लिए जमीन की डिटेल्स सरकार को भेज दी हैं।

अब सरकार इस पर अमल करते हुए आगामी कार्रवाई शुरू करने जा रही है। सरकार से हरी झंडी मिलते ही दस दिन के भीतर ये प्री-फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल तैयार किए जाएंगे। बता दें कि डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज के सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक को बंद कर यहां कोविड केयर सेंटर बनाया गया है। इसके चलते सुपर स्पेशिएलिटी से जुड़ी कई सुविधाएं बंद हैं।

बद्दी, टीएमसी और शिमला में तीन प्री-फेब्रिकेटेड कोविड अस्पताल बनाने का निर्णय लिया है। केंद्र सरकार अधिकृत फर्म अस्पताल दस दिन के अंदर तैयार करेगी

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...