आज से खुल जाएंगे दिल्ली में जिम और योगा सेंटर

आज से खुल जाएंगे दिल्ली में जिम और योगा सेंटर

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने जिम संचालकों को बड़ी राहत दी है। दिल्ली सरकार ने सोमवार यानी आज से जिम और योग सेंटर खोलने की मंजूरी दे दी है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बैठक में जिम खोलने की मंजूरी देने के साथ ही साप्‍ताहिक बाजार को 30 सितंबर तक चलाने की मंजूरी भी दी है।

दिल्ली सरकार ने कोविड-19 महामारी की वजह से करीब पांच महीने से बंद राष्ट्रीय राजधानी के जिम और योग केंद्रों को रविवार को खोलने की अनुमति दे दी। इस संबंध में देर रात को जारी आदेश में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर शहर के बाकी इलाकों में जिम और योग केंद्रों को तत्काल प्रभाव से खोलने की अनुमति दी जाती है। आदेश के मुताबिक अनलॉक-4 के तहत साप्ताहिक बाजारों को भी 30 सितंबर तक प्रयोग के तौर पर खोलने की अनुमति दी गई है।

डीडीडीएमए की बैठक में कहा गया कि जब केंद्र सरकार ने इसे खोलने की मंजूरी थी तब दिल्‍ली के हालात की समीक्षा की गई मगर उस वक्‍त यह खोलना संभव नहीं था। हालांकि, अब अनलॉक-4 के तहत सभी गतिविधियों को धीरे-धीरे खोला जा रहा है। ऐसे में लोगों को फिट रहने के लिए जिम खोलने पर भी विचार किया जा रहा है। हालांकि, उन्‍हें कुछ गाइड लाइन का पालन करना होगा।

बता दें कि इससे पहले भी केजरीवाल सरकार ने एलजी अनिल बैजल से जिम खोलने की मंजूरी मांगी थी मगर उस समय एलजी ने दिल्‍ली के हालात को नाजुक बताते हुए इसे बंद रखने का निर्देश दिया था। हालांकि अनलॉक की कुछ रियायत देते हुए साप्‍ताहिक बाजार को खोलने की मंजूरी दी थी। जिसे फिलहाल ट्रायल के तौर पर चलाया जा रहा है।

राजधानी में जिम और योग सेंटर को फिर से खोलने के बारे में निर्णय उस समय आया है जब शहर में कोरोनो वायरस मामलों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...