हिमाचल: जमीन के विवाद में गोली मारकर पटवारघर के चौकीदार की हत्या

shooting in una watchman of revenue department die

हिमाचल/ऊना जिले के भदसाली गांव में रविवार को पानी की टंकी बनाने को लेकर हुए जमीन के विवाद में एक व्यक्ति पर गोली मारकर पटवारघर के चौकीदार की हत्या करने का आरोप लगा है। आरोपी का झगड़ा पंचायत प्रधान से चल रहा था। चौकीदार प्रधान के साथ था। गोली पंचायत प्रधान पर भी चलाई, लेकिन उसने भागकर जान बचाई। सेना से सेवानिवृत्त आरोपी ने परिवार समेत पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है।

वहीं पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज कांगड़ा भेज दिया। एसएचओ हरोली मनोज कुमार ने बताया कि रविवार सुबह भदसाली गांव में पानी की सप्लाई के लिए बनाई जाने वाली टंकी को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। शिकायत में पंचायत प्रधान अश्वनी जसवाल ने बताया कि खेत में टंकी लगाने की बात पर गांव के एक व्यक्ति सुरेश और उसके दो बेटों ने उसके साथ हाथापाई शुरू कर दी।

उस समय उसके साथ पटवारखाने का चौकीदार अश्वनी कुमार भी मौजूद था। विवाद के बीच हरजोत ने अपने बेटे सुरेश को बंदूक लाने को कहा। सुरेश घर से बंदूक लाया और उसने गोली चला दी, जो चौकीदार को लगी। प्रधान ने बताया कि जैसे ही वह दूसरी गोली उसे मारने लगा तो उसने किसी तरह से वहां से भाग कर जान बचाई। गोली चलने की आवाज सुनते ही स्थानीय ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए।

इस दौरान घटना की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। गोली लगने से घायल चौकीदार को इलाज के लिए ऊना अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं हत्या के आरोपी ने अपने परिवार के सदस्यों समेत पुलिस चौकी पंडोगा में आत्मसमर्पण कर दिया है। एसएचओ हरोली मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...