ज्‍वालामुखी में फ‍िर निकला अजगर, रिहायशी क्षेत्र में पहुंचने से दहशत में लोग

ज्‍वालामुखी में फ‍िर निकला अजगर, रिहायशी क्षेत्र में पहुंचने से दहशत में लोग

ज्वालामुखी उपमंडल में एक सप्ताह में दो अजगर मिलने से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। इससे पहले एक अजगर ने बानू दा खूह में पालतू कुत्ते को शिकार बनाया था, तब वन विभाग की टीम ने उसको पकड़कर जंगल मे छोड़ा था। अब ज्वालामुखी के साथ लगती ग्राम पंचायत धनोट के बसदी गांव में 15 फीट लंबा अजगर रिहायशी इलाके के पास खेत में आ पहुंचा। अजगर को देख आसपास के ग्रामीणों व किसानों की सांसें फूल गईं। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई।

वन विभाग की टीम में डिप्टी रेंजर भूपिंदर सिंह भड़ोली, डिप्टी रेंजर राजेश कुमार ज्‍वालामुखी, विनोद कुमार फारेस्ट गार्ड अधवानी ने मौके पर पहुंच कर अजगर को पकड़ने की मुहिम चलाई। कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू ऑपेरशन चलाकर अजगर को जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया गया। इसके बाद किसानों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

गौरतलब है कि अजगर निकलने से आस पास के घरों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया था और कई गांववासी वहां इक्‍ट्ठे हो गए, हालांकि अजगर ने किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। लेकिन इतना विशाल सांप देखकर लोगों की सांसें थम गई थीं। वन खंड अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि दूरभाष पर धनोट के बसदी गांव से अजगर निकलने की सूचना प्राप्त हुई थी, वन कर्मियों की एक टीम बनाकर अजगर को रेस्क्यू कर लिया गया और उसे घने जंगलों में आबादी से दूर छोड़ा गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...