नमक से घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी, इन आसान उपाय से बरसेगी लक्ष्‍मी जी की कृपा

नमक से घर में आएगी पॉजिटिव एनर्जी, इन आसान उपाय से बरसेगी लक्ष्‍मी जी की कृपा

नमक (Salt) का खाने में बहुत महत्‍व है। बिना नमक के खाना बेस्‍वाद लगता है, लेकिन थोड़ा सा नमक खाने में स्‍वाद का तड़का लगा देता है। मगर क्‍या आप जानते हैं कि नमक सिर्फ खाने के स्‍वाद के लिए ही जरूरी नहीं है, बल्कि इसमें घर से नकारात्मक ऊर्जा (Negative Energy) को दूर करने की शक्ति भी होती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार नमक बुरी शक्तियों (Evil Powers) को दूर करता है। यही वजह है कि नमक का प्रयोग घर को सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) से भर देता है और घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि बनी रहती है। आज हम आपको नमक के इन्‍हीं गुणों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अक्‍सर यह होता है कि पति-पत्नी के संबंधों में कड़वाहट आने लगती है. यहां तक कि वे छोटी-मोटी बातों पर झगड़ने लगते हैं। ऐसे में दांपत्‍य जीवन में सुख शांति के लिए अपने शयनकक्ष में सेंधा नमक का एक छोटा सा टुकड़ा जरूर रख लें. दरअसल, नमक घर की नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेता है। ऐसे में घर में बेहतर माहौल बनने लगता है और रिश्‍तों में प्रेम पनपने लगता है।वास्तुदोष निवारण के लिए नमक का उपयोग किया जाता है. कांच के बाउल में सेंधा नमक की डलियां रख कर शौचालय में रख दें, तो इससे वहां की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होने लगती है। मगर इतना ध्‍यान रखें कि हर 15 दिन के बाद नमक को जरूर बदल दें।

अक्‍सर घर के किसी सदस्‍य को नजर लग जाती है। अक्‍सर बच्‍चों को भी नजर बहुत लगती है. ऐसे में एक चुटकी नमक और थोड़ी सी राई ले लें। फिर इसे सात बार सिर के ऊपर से घुमाकर पानी में बहा दें। कैसी भी नजर लगी हो, उसका प्रभाव उतर जाएगा. बच्‍चों को नजर लगने से बचाने के लिए पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर सप्‍ताह में एक दिन इससे बच्चों को जरूर नहलाएं।आपके घर में सकारात्मक माहौल रहे इसके लिए रॉक सॉल्ट का लैंप घर में रखें. इस लैंप को जलाने से मानसिक शांति का अनुभव होता है। साथ ही आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती है. इतना ध्यान रहे कि इसे रखने की दिशा दक्षिण या दक्षिण-पूर्व ही होनी चाहिए।

जहां नमक से राहु और केतु के दुष्प्रभाव दूर होते हैं, वहीं नमक शारीरिक थकान को भी दूर करने का काम करता है। अगर आप भी इससे गुजर रहे हैं, तो रात को सोते समय पानी में चुटकी भर नमक डालकर इससे हाथ पैर धोएं। इससे शरीर की थकान दूर होगी और नींद भी अच्छी आएगी.अगर आप चाहते हैं कि आप पर लक्ष्‍मी जी की कृपा बनी रहे, तो पोंछा लगाते समय पानी में साबुत नमक (समुद्री नमक) मिला लें। मगर ध्‍यान रखें कि गुरुवार के दिन ऐसा न करें। इससे घर में धन आने के रास्‍ते खुलेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...