रिश्तों में खटास,वास्तु दोष की वजह से भी आती है संबंध सुधारने के लिए करें ये उपाय

रिश्तों में खटास,वास्तु दोष की वजह से भी आती है संबंध सुधारने के लिए करें ये उपाय

वास्तु दोष का हमारे जीवन पर गहरा असर होता है। अगर रिश्ते से सम्बंधित ग्रह कमजोर हुआ तो रिश्ता बिगड़ जाता है। अगर कोई रिश्ता कमजोर हुआ तो सम्बंधित ग्रह भी कमजोर हो जाता है। अगर कोई ग्रह कुंडली में खराब है, तो उससे संबंधित रिश्ते को ठीक करके हम ग्रह को ठीक कर सकते हैं।

संबंध सुधारने के लिए करें ये उपाय:

# ज्योतिष में पिता का सम्बन्ध सूर्य से माना जाता है. पिता का सम्मान करने से सूर्य निश्चित रूप से मजबूत होता है। रोज प्रातः पिता के चरण स्पर्श करें। पिता की सेवा और देखभाल करें।

# ज्योतिष में माता का सम्बन्ध चन्द्रमा से माना जाता है। मानसिक रोग से पीड़ित लोगों को मां से ढेर सारा आशीर्वाद लेना चाहिए। नित्य प्रातः माता के चरण स्पर्श करें। माता के स्वास्थ्य और मन का ध्यान रखें।

# ज्योतिष में सामान्यतः मंगल को, भाई-बहन से सम्बंधित माना जाता है। भाई बहनों के साथ अच्छा सम्बन्ध मंगल को ठीक कर देता है। यथाशक्ति भाई बहनों की सहायता करें।

# ज्योतिष में नाना नानी और ननिहाल के लोगों का विचार बुध से किया जाता है। अगर ननिहाल के लोगों का सम्मान न किया जाय तो बुध कमजोर हो जाता है. ननिहाल के लोगों के सम्बन्ध ठीक रखें।

# बृहस्पति से दादा-दादी की स्थिति का विचार किया जाता है। यह आपके जीवन के वृद्ध लोगों की सूचना भी देता है। अपने दादा दादी और बुजुर्गों का सम्मान जरूर करें।

# शुक्र आपके जीवनसाथी से सम्बन्ध रखता है। अपने जीवनसाथी से ठीक सम्बन्ध रखने से शुक्र ठीक रहता है। अपने जीवनसाथी का सम्मन जरूर करें।

# सहयोगियों के साथ रिश्ते शनि राहु केतु से सम्बन्ध रखते हैं। सहयोगियों के साथ ख़राब रिश्तों से शनि राहु केतु बिगड़ जाते हैं। सहयोगियों के साथ रिश्ते ठीक रखे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...