मंडी के बल्ह के ऊपरी क्षेत्रों में एटीएम सुविधा उपलब्ध नहीं

kskमंडी के बल्ह के ऊपरी क्षेत्रों में एटीएम सुविधा उपलब्ध नहीं
जिला मंडी के बल्ह उपमंडल के ऊपरी क्षेत्रों में एटीएम सुविधा उपलब्ध नहीं होने के कारण उपभोक्ताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। लेदा बाजार में ऊपरी बल्ह क्षेत्र की लगभग 6 पंचायतों के लोग खरीदारी करने आते हैं। लेदा में लोगों के लिए मात्र हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की एक शाखा है जिसमें सभी लोग अपने बैंकों से संबंधित लेनदेन करते हैं। 

वहीं लेदा बाजार जिला से प्रसिद्ध शक्तिपीठ मुरारी माता मंदिर व त्रिवेणी तीर्थ स्थल रिवालसर को जाने का भी रास्ता है। कई बार पर्यटक भी बाजार में एटीएम ढूंढते व सरकार को कोसते हुए नजर आते हैं। लेदा क्षेत्र में सेना में कार्यरत और सेवानिवृत्त जवान,सरकारी क्षेत्र में नौकरी करने वाले कर्मचारी व अन्य सेवानिवृत पेंशनधारी वरिष्ठ नागरिक की भी काफी तादाद हैं। क्षेत्र में कोई राष्ट्रीयकृत बैंक ने होने की वजह से लोगों को कई किलोमीटर का सफर तय कर सुंदरनगर नेरचौक और मंडी में अपने खाते खुलवाने पड़ते हैं। 

लेकिन कभी पैसे की जरूरत पड़ने पर 12 से 15 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। उपप्र: लेदा बाजार में बैंक में एटीएम न होने की वजह से भीड़ लगी रहती है। अगर लेदा में एटीएम लग जाए तो भीड़ कम हो जाएगी। इस समस्या को लेकर एक प्रस्ताव स्थानीय पंचायत की तरफ से ग्रामीण बैंक के महाप्रबंधक को दिया जा रहा है। व्यापार मंडल लेदा के सचिव निरज शर्मा ने कहा कि स्थानीय जनता व व्यापारियों द्वारा कई बार प्रशासन से लेदा में एटीएम खोलने की मांग की गई है। लोगों को शाम और रात को कभी पैसे की जरूरत पड़ने पर कई किलोमीटर का सफर तय कर जाना पड़ता है। नीरज ने प्रशासन से व्यापारियों व स्थानीय जनता की लेदा में एटीएम खोलने की मांग को जल्द से जल्द पूरा करने की अपील की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...