हरियाणा से दिल्ली ट्रैक्टर रैली लेकर निकले किसानों पर वाटर कैनन चलाई, पंजाब बॉर्डर पर भी हजारों प्रदर्शनकारियों को रोका गया

हरियाणा से दिल्ली ट्रैक्टर रैली लेकर निकले किसानों पर वाटर कैनन चलाई, पंजाब बॉर्डर पर भी हजारों प्रदर्शनकारियों को रोका गया

पानीपत में सैकड़ों की संख्या में जुटे थे कांग्रेस समर्थक।

हरियाणा के पानीपत में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर वाटर कैनन से पानी की बौछार की गई। यह सभी दिल्ली जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोककर वापस लौटा दिया।

हरियाणा के पानीपत में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बसों में भरकर ले गई पुलिस, पुलिस लाइन पर ले जाकर छोड़ा

पुलिस को हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर पंजाब से दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी

हरियाणा में पानीपत अनाज मंडी से दिल्ली के लिए ट्रैक्टर यात्रा लेकर निकले सैकड़ों किसानों और कांग्रेस यूथ कार्यकर्ताओं को पुलिस ने समालखा में रोक लिया। पुलिस ने पहले उन्हें दिल्ली की तरफ न बढ़ने के लिए समझाया। लेकिन जब वे नहीं माने तो वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया और उनपर पानी की बौछार की। इसके बाद कुछ को हरियाणा रोडवेज की बसों में भरकर ले गए और पुलिस लाइन के पास छोड़ दिया।

केंद्र सरकार द्वारा कृषि अध्यादेश पास किए जाने के विरोध में बुधवार को हरियाणा युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता ट्रैक्टर लेकर पानीपत अनाज मंडी में इकट्ठा हुए। वे यहां से दिल्ली के लिए निकले थे। जैसे ही पानीपत के समालखा पहुंचे तो पुलिस ने समालखा अनाज मंडी के पास बैरिकेड्स लगाकर उन्हें रोक लिया।

पानीपत में समालखा में बैरिकेड्स लगाकर पुलिस ने रोका।

पुलिस ने पहले तो उनसे बातचीत की लेकिन वे नहीं माने। कांग्रेसियों ने बैरीकेड तोड़कर आगे जाने का प्रयास किया तो पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल करते हुए भीड़ को तितर-बितर किया। पुलिस ने युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष समेत भारी संख्या में कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। इस दौरान समालखा विधायक धर्म सिंह छौक्कर, युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू मौजूद थे।

बैरिकेड्स पर चढ़कर प्रदर्शन करते हुए महिला।

युवा कांग्रेस के प्रधान सचिन कुंडू ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा अलोकतांत्रिक तरीके से पास किए गए तीन किसान विरोधी अध्यादेशों से प्रदेश का युवा व किसान वर्ग निराश है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सड़क से लेकर संसद से कांग्रेस पार्टी निर्णायक जंग लड़ रही है। आज पूरे देशवासियों ने खेती और मंडी विरोधी भाजपा को जड़ से उखाड़ फेंकने का संकल्प एकमात्र ध्येय बना लिया है।

बैरिकेड्स लगाकर खड़ी पुलिस टीम।

पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पहले समझाया फिर चलाई वाटर कैनन।

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के पहुंचने से पहले मोर्चा संभाले खड़े पुलिस के जवान।

समालखा से कांग्रेस के विधायक धर्म सिंह छौक्कर भी प्रदर्शन में हुए शामिल।

सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर लेकर निकले थे कांग्रेस कार्यकर्ता।

पानीपत अनाज मंडी से ट्रैक्टर लेकर निकले थे किसान।

हरियाणा-पंजाब के बॉर्डर पर पंजाब से आए किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन चलाई।

पुलिस को हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...