मेष, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा

मेष, सिंह और कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा

29 सितंबर को सुबह 10 बजकर 45 मिनट पर शनि मार्गी हो रहे हैं. इस समय शनि मकर राशि में ही गोचर कर रहे हैं. लेकिन शनि इस समय मकर राशि में वक्री हैं. यानि मकर राशि में शनि उल्टी चाल चल रहे हैं. शनि 142 दिन बाद मार्गी हो रहे हैं. 11 मई 2020 शनि वर्की हुए थे और 24 जनवरी 2020 से शनि मकर राशि में गोचर कर रहे हैं.

शनि की व्रकी अवस्था

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब शनि वक्री अवस्था में होते हैं तो वे पीड़ित कहलाते हैं. शनि जब उल्टी चाल चलते हैं तो शुभ परिणाम नहीं देते हैं. शनि ग्रह के मार्गी होने से जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या चल रही है उन्हें कुछ मामलों में राहत मिल सकती है यानि परेशानियां कम हो सकती हैं.

शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या

इस समय धनु, मकर और कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है और मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि ग्रह एक राशि में 30 माह तक रहते हैं.

मेष, सिंह और कन्या राशि पर प्रभाव

शनि मार्गी होने पर मेष, सिंह और कन्या राशि पर इसका मिलाजुला प्रभाव देखने को मिलेगा. जन्म कुंडली में शनि की स्थिति के अनुसार इन राशियों को फल प्रदान करेंगे.

मेष राशि: शनि मार्गी मेष राशि के जातकों की मानसिक परेशानियों को कम कर सकते हैं. रूके हुए कार्य आरंभ हो सकते हैं और धन की स्थिति को भी ठीक करेंगें. लाभ की स्थिति बनेगी, लेकिन वाणी खराब न करें.

सिंह राशि: शनि मार्गी सिंह राशि वालों को कार्य क्षेत्र में विशेष सफलता प्रदान कर सकते हैं. जॉब बदलने की सोच रहे हैं तो ये समय आपके लिए अच्छा है कोई नया व्यापार भी स्थापित कर सकते हैं. जीवन साथी की सेहत का ध्यान रखें. क्रोध से बचें.

कन्या राशि: शनि मार्गी कन्या राशि के जातकों को किसी रोग या परेशानी को कम कर सकते हैं. संयम और धैर्य बनाएं रखें. ये समय आपके लिए खुद को बेहतर रूप में पेश करने का भी है. लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. कोई भी कार्य जल्दबाजी में न करें.

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...