चंबा: एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूलों के लिए 800 से ज्यादा छात्रों ने दी प्रवेश परीक्षा

चंबा: एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूलों के लिए 800 से ज्यादा छात्रों ने दी प्रवेश परीक्षा

 चंबा: हिमाचल प्रदेश के जनजातीय क्षेत्रों में स्थित एकलव्य आदर्श स्कूलों में प्रवेश के लिए रविवार को लिखित परीक्षा का आयोजन हुआ. राज्य के चार स्कूलों में प्रवेश हेतू नौ केंद्रों में आठ सौ से अधिक बच्चों ने परीक्षा दी.लिहाजा कोरोना संकट के चलते बचाव हेतू जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रवेश परीक्षा संपन्न हुई. बता दें कि कोरोना माहामारी के चलते पहले इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.वीडियो.जानकारी के अनुसार रविवार को चार एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूलों में प्रवेश हेतू नौ परीक्षा केंद्रों में यह परीक्षा ठीक 11 बजे आरंभ हुई है. 

ईएमआरएस खणी के तहत दो, किन्नौर के निचार और लाहौल के हुकमसेरी स्कूल में प्रवेश परीक्षा हेतू तीन-तीन और पांगी के किलाड़ में एक परीक्षा केंद्र स्थापित किए थे.लिहाजा कोरोना माहामारी से बचाव हेतू जारी एसओपी के तहत थर्मल स्केनिंग और हेंड सेनिटाइज करने के बाद ही बच्चों को केंद्रों में प्रवेश करवाया गया. वहीं, भरमौर और होली स्थित परीक्षा केंद्रों में भी गाइडलाइन की पालना करते हुए तीसरी आंख के पहरे में परीक्षा आरंभ हुई.एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल के समन्वयक एवं खणी के प्रधानाचार्य विपन शर्मा ने बताया कि रविवार को प्रदेश के चार स्कूलों में प्रवेश हेतू यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. 

वहीं, वह सीनियर सेकेंडरी स्कूल होली स्थित परीक्षा केंद्र में बतौर ऑब्जवर तैनात हैं.उन्होंने कहा कि प्रवेश परीक्षा के लिए राज्य के 843 के करीब बच्चों ने आवेदन किया है. वहीं, सीनियर सेकेंडरी स्कूल होली के प्रधानाचार्य विनोद कुमार ने कहा कि सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत थर्मल स्केंनिग और हेंड सेनिटाइज के बाद बच्चों को केद्र में प्रवेश करवाया गया. इससे पहले शनिवार को पूरे कैंपस व परीक्षा केंद्रों को सेनिटाइज किया गया.

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...