शास्त्रों के अनुसार सपने में ये 5 चीजें दिखें तो बनते हैं भाग्योदय के योग

शास्त्रों के अनुसार सपने में ये 5 चीजें दिखें तो बनते हैं भाग्योदय के योग

स्वप्न शास्त्र सपनों पर आधारित शास्त्र हैं। इसमें रात को सोते हुए देखे गए सपनों का मूल्यांकन किया जाता है। कहते हैं कि सपने हमारे जीवन में होने वाले बदलावों के बारे में बताते हैं। इसलिए उन्हें और उनके अर्थ को गहराई से समझना चाहिए। ताकि मनुष्य पहले ही भविष्य में होने वाली परिस्थितियों या उतार-चढ़ाव को पहचान कर सतर्क हो जाए। माना जाता है कि कुछ सपने शुभ और कुछ अशुभ होते हैं। अशुभ सपनों को सभी को बताना चाहिए। ताकि वह सच ना हो पाएं। जबकि जीवन से जुड़े शुभ सपनों को छुपाना चाहिए। माना जाता है कि शुभ सपनों को छुपाने से वह जल्दी सच होते हैं। स्वप्न शास्त्र में कुछ ऐसे भी सपने बताए गए हैं जिनसे भाग्योदय के योग बनते हैं।

सपने में दिखे मोरपंख

मोरपंख को मंगलकारी माना जाता है। कहते हैं कि सपने में मोरपंख देखने से ग्रहों के दुष्प्रभावों से मुक्ति मिलती है। साथ ही यह माना जाता है कि यह सपना मनुष्य का भाग्योदय करवाता है। अगर आपने सपने में मोरपंख देखा है तो आप यह मान लीजिए कि आपकी जिंदगी जल्द ही सुखो से भरने वाली है।

हंस देखना है शुभ

सामुद्रिक शास्त्र को मानने वालों का कहना है कि हंस का सपना किस्मत वालों को आता है। कहते हैं कि सपने में हंस देखने से भाग्योदय होता है। यह सपना बहुत जल्द भाग्य खोलता है। अगर आपको सपने में हंस दिखे तो भूलकर भी यह सपना किसी को न बताएं। ऐसा करने से इसका प्रभाव कम हो जाता है।

वीणा बजाती कन्या

अगर आपने सपने में वीणा बजाती हुई कोई लड़की देखी है तो यह सपना बहुत शुभ माना जाता है। कहते हैं कि यह सपना बहुत प्रभावशाली होता है। इससे मनुष्य का भाग्योदय होता है। साथ ही यह भी माना जाता है कि यह सपना जिंदगी से संघर्षों को दूर करता है और तरक्की के रास्ते खोलता है।

मिठाईयों के बीच रहना

माना जाता है कि अगर आप सपने में खूब सारी मिठाइयों के बीच खड़े हैं तो यह सपना बहुत जल्द आपका भाग्योदय करवाता है। कहते हैं कि खुद को मिठाइयों से घिरा देखने पर मनुष्य के जीवन के सारे दुख दूर हो जाते हैं। ऐसा सपना देखने के बाद जीवन में सकारात्मकता आती है। साथ ही भाग्य आपका साथ देने लगता है।

पीले रंग की किताब मिलना

सपने में अगर कोई आपको पीले रंग की किताब देता है तो यह बहुत शुभ संकेत माना जाता है। कहते हैं कि इससे व्यक्ति का भाग्योदय होता है। मान्यता है कि इस सपने को देखने के बाद से किस्मत आप का साथ देना शुरू कर देती है। ऐसे सपना देखने के बाद किसी से इसका ज़िक्र नहीं करना चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...