ऊना: हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए 5.73 करोड़ का खर्च कर रही सरकार: सत्ती


ऊनाः जिला मुख्यालय के साथ लगते डिवीजन 1 में मलाहत गांव में राज्य वित्तयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने लगभग 13.30 लाख की लागत से तैयार होने वाली रिग का भूमि पूजन किया.जिला में हर घर नल के तहत 1703 कनेक्शन दिए जाएंगे. लगभग 6 ट्यूबवेल 79.37 लाख की लागत से लगने जा रहे हैं, जिसमें से 13.30 लाख की लागत से यह मलाहत में पहला ट्यूबवेल लगने जा रहा रहा है.जिसका रविवार को सतपाल सिंह सत्ती ने भूमि पूजन किया.

 इस ट्यूबवेल के लगने से लोगों को काफी फायदा होगा. वहीं, कांग्रेस पर किसान बिल को लेकर सती ने निशाना साधते हुए कहा कि यह बिल किसानों के हित के लिए है. इससे किसानों को काफी फायदा होगा.वीडियो रिपोर्टछठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती उन्होंने कहा कि ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र में 6 ट्यूबवेल 79.37 लाख रुपए की लागत से लगने जा रहे हैं, जिसमें से पहला मलाहत में लगने जा रहा है. बाकी 5 ट्यूबवेल रामपुर, भड़ोलियां खुर्द, जनकौर, नंगड़ा और बहडाला में लगाए जाएंगे.

इसके अलावा सत्ती ने कहा कि इस इलाके में पीने के पानी की समस्या को खत्म करने के लिए रिग लगाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 12,045 पानी के नए कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है और 5 महीनों में 8,694 कनेक्शन देकर जल शक्ति विभाग ने मिसाल कायम की है.उन्होंने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र के हर घर को पानी देने के लिए 5.73 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत हुई है. सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लगातार विकास कार्य करवा रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...