चंबा में कोरोना का विस्फोट, जिला में संक्रमण के 52 नए मामले - Himachalse

Shimla/HimachalSe: चंबा में कोरोना का विस्फोट, जिला में संक्रमण के 52 नए मामले :-

 399 new case of corona in himachal

जिला चंबा में रविवार को कोरोना वायरस का एक बड़ा विस्फोट हुआ है। रविवार को चंबा जिला में कोरोना वायरस पॉजिटिव के एक साथ 52 मामले सामने आए हैं। यह सभी लोग पूर्व में कोरोना पाजीटिव मरीजों के कांटेक्ट में थे, जबकि छह लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री है। रविवार को होली में जीएमआर पावर प्रोजेक्ट के सिविल वर्क में जुटी गैमन इंडिया कंपनी के बीस कामगारों के अलावा शहर के बनगोटू मोहल्ले में आठ, लोअर जुलाहकडी में पांच, हरदासपुरा में तीन और साहो के देहरा गांव में तीन कोरोना पाजीटिव मरीज पाए गए हैं।

इसके अलावा तीसा के तरेला में ग्रीनको कंपनी का हैदराबाद से लौटा व्यक्ति, मुगला की महिला, देवीदेहरा से चार, शेरपुर के खैरा का एक व्यक्ति, त्रिहान का होशियारपुर से लौटा व्यक्ति, कुना का युवक, भराडी का उत्तर प्रदेश से लौटा युवक, बकलोह की दिल्ली से लौटा व्यक्ति, डलहौजी के सदर बाजार की गुरदासपुर से लौटी दो महिलाओं के सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इन सभी मरीजों को चिकित्सीय निगरानी के लिए चिन्हित कोविड केयर सेंटर में शिफट किया जा रहा है। सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने खबर की पुष्टि की है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से चार सितंबर को एकत्रित सैंपलों में 85 पैंडिंग सैंपल की रिपोर्ट रविवार सवेरे मेडिकल कालेज की पीसीआर लैब से जारी की गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 85 में 39 सैंपल पाजीटिव पाए गए हैं, जबकि 46 सैंपल की रिपोर्ट नेगटिव पाई गई है।

पांच सितंबर को एकत्रित सैंपलों में भी 13 सैंपल पाजीटिव आए हैं। इन सभी कोरोना पाजीटिव को चिंहित कोविड केयर सेंटर में शिफट करने की प्रक्त्रिया आरंभ कर दी गई है।  उधर, सीएमओ चंबा डा. राजेश गुलेरी ने बताया कि रविवार को 52 लोग कोरोना वायरस पाजीटिव पाए गए हैं। इनमें एक मरीज को परिजन जोशी अस्पताल जालंधर ले गए हैं। उन्होंने बताया कि इन 52 मामलों के साथ ही चंबा जिला में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या बढकर 157 हो गई है। उन्होंने बताया कि कोरोना पाजीटिव मरीजों को कोविड केयर सेंटर में शिफट कर दिया गया है।


. चम्बा और सम्पूर्ण हिमाचल की ख़बरों के लिए visit करें himachalse.com

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...