//]]>
---Third party advertisement---

शिमला: पुराने सिक्के व करंसी खरीदने का झांसा देकर शातिरों ने ठगे 3.50 लाख रुपए

शिमला: पुराने सिक्के व करंसी खरीदने का झांसा देकर शातिरों ने ठगे 3.50 लाख रुपए

राजधानी शिमला के साथ लगते जुन्गा क्षेत्र में पुराने सिक्के व करंसी खरीदने के झांसा  देकर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पुराने सिक्के व करंसी खरीदने का झांसा देकर शातिरों ने एक व्यक्ति से लाखों रुपए ठग लिए। पीड़ित व्यक्ति ने ठग की बातों में आकर 3.50 लाख रुपए गंवा दिए। ठगी का मामला राजधानी के ढली थाना क्षेत्र के तहत जुन्गा इलाके का है। ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत देकर मुकद्दमा दर्ज करवाया है।

पुलिस को दी शिकायत में जुन्गा तहसील के पनेछ निवासी लेख राम शर्मा ने कहा कि पिछले डेढ़ माह से उसे अदिति नाम की एक युवती फाेन कर रही थी, इस युवती ने उसे बताया कि वह कंपनी की मैनेजर है और उसकी कंपनी पुराने नोट व सिक्कों की खरीददारी करती है और इन्हें बेचने वालों को अच्छी कीमत दी जाती है। महिला ठग की बातों में आकर शिकायतकर्ता ने अपने पुराने सिक्कों व करंसी की डिटेल उसे भेज दी, जिसकी कीमत उसने 20 लाख रुपए बताई गई।

शिकायतकर्ता लेख राम शर्मा को यह रकम हासिल करने के लिए महिला ठग ने सिक्योरिटी, टैक्स व अन्य औपचारिकताएं के नाम पर साढ़े 3 लाख रुपए उसके खाते में जमा करवाने को कहा। इस पर व्यक्ति ने यह रकम महिला ठग द्वारा बतलाए गए खाते में जमा करवा दी। इसके बाद ठग का मोबाइल स्विच आफ आने लगा। शिकायतकर्ता के मुताबिक महिला ठग की तरफ से कंपनी का टोल फ्री नंबर 18001230006282 बताया गया है।

मामले पुष्टी करते हुए एएसपी शिमला ने बताया कि इस मामले में ढली थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और छानबीन की जा रही है। कि शिमला में इससे पहले भी साइबर ठग फ्रॉड कॉल के जरिए लोगों को लाखों का चूना लगा हैं।

Post a Comment

0 Comments