हिमाचल में मैट्रिमोनियल साइट के जरिए शादी का झांसा देकर युवती से 3.47 लाख की ठगी..

हिमाचल में मैट्रिमोनियल साइट के जरिए शादी का झांसा देकर युवती से 3.47 लाख की ठगी..

शिमला : राजधानी में मैट्रिमोनियल साइट के जरिये संपर्क कर युवती से करीब 3.47 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। ठग ने खुद को एनआरआई बताकर धोखाधड़ी को अंजाम दिया। संजोली निवासी युवती की शिकायत पर फ्रॉड का केस दर्ज कर शिमला पुलिस पड़ताल में जुट गई है।

ढली थाना क्षेत्र के तहत पेश आये इस मामले के अनुसार युवती मैट्रिमोनियल साइट के माध्यम से युवती ठग के संपर्क में आई। आरोपित ने युवती को कहा कि वह विदेश में ही रहता है। वॉट्सऐप के जरिये आरोपित व युवती में बात होने लगी। इसी दौरान आरोपित ने बताया कि उसने विदेश में उसके लिए एक करोड़ के गहने बना रखे हैं। जिन्हें वह कुरियर से भेज रहा है। इसके कुछ दिन बाद उसे एक फ़र्ज़ी कस्टम अधिकारी का फोन आया, जिसने बताया कि पार्सल की एवज में उसे कस्टम फीस का भुगतान करना होगा।

गहनों के पार्सल के लालच में युवती ने 3.47 लाख रुपये फ़र्ज़ी कस्टम अधिकारी द्वारा दिये गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। युवती के होश तब उड़े जब उसे पार्सल नहीं मिला और शादी का वायदा करने वाले एनआरआई ठग का फोन भी बंद आने लगा। शिमला पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि युवती के साथ लाखों की ठगी के मामले में आईपीसी की धारा 420 में केस दर्ज कर पड़ताल की जा रही है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...