3 मंजिला इमारत गिरने से, 8 लोगों की मौत, कई घायल

3 मंजिला इमारत गिरने से, 8 लोगों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के ठाणे से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। ठाणे के भिवंडी में पटेल कंपाउंड में एक तीन मंजिला इमारत रविवार देर रात और सोमवार तड़के भरभराकर गिर पड़ी। जिस दौरान यह हादसा हुआ लोग सो रहे थे। तुरंत ही स्थानीय लोगों की मदद से बचाव और राहत का कार्य शुरू किया और मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला गया। खबर लिखे जाने तक 8 लोगों की मौत हो चुकी हैं जबकि 20-25 लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की संभावना जताई जा रही है। पांच लोगों को जीवीत बाहर निकाला गया है। स्थानीय प्रशासन औऱ एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दे रही है।

जिस समय यह हादसा हुआ उस समय तीन मंजिला मकान के हिस्से के 21 फ्लैटों में लोग गहरी नींद में सो रहे थे। 1984 में बने इस अपार्टमेंट के एक हिस्से के गिरने से वहां कोहराम मच गया। ठाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि रेस्क्यू का काम लगातार जारी है और अभी तक 8 शव निकाले जा चुके हैं जबकि कुछ और लोग मलबे के अंदर फंसे हो सकते हैं। महाराष्ट्र में बिल्डिंग गिरने का यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बरसात शुरू होते ही कई इमारतें गिर चुकी हैं।

पिछले महीने ही महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत के गिरने की वजह से कई लोगों की जान चले गई थी। यह इमारत महज सात साल पुरानी थी। । कमजोर ढांचे को इमारत के ढहने का कारण गया था। जो इमारत गिरी थी उसमें करीब 40 से अधिक परिवार रहते थे। इस हादसे के दौरान कुछ लोगों को मलबे से सुरक्षित भी रेस्क्यू किया गया था।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...