28 सितंबर 2020 लव राशिफल : सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

28 सितंबर 2020 लव राशिफल : सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

मूलांक – 1

मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सभी निर्धारित कार्यों को आत्मविश्वास से भर कर करेंगे। धन-धान्य में वृद्धि होगी। क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। भाग्य सभी क्षेत्रों में आप का साथ देगा। आपकी प्रतिभा देख कर आप के अधिकारी प्रशंसा करेंगे।

उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2

मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। जहां सुबह कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, वहीं शाम होते-होते समाधान भी आप स्वयं ही निकाल लेंगे। आज अवसाद के शिकार हो सकते हैं।

उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3

मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार के विस्तार के लिए आप अपने बड़े-बुजुर्गों की सलाह ले सकते हैं। पिछले दिनों से जिस समस्या से जूझ रहे थे, आज उस समस्या का समाधान मिलेगा।

उपाय- चने की डाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4

मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी भी कार्य में जल्दबाज़ी नुकसान का सबब बन सकती है। अधिक मेहनत के बाद भी लक्ष्यों की प्राप्ति न होने के कारण मन उदास होगा, पर चिंता की कोई बात नहीं है कल का दिन आप का होगा।

उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5

मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आय के स्त्रोत में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए उत्तम दिन है, मेहनत का उचित परिणाम मिलेंगे। धन प्राप्ति के अवसर बनेंगे।

उपाय- गाय को हरा चारा दें।

मूलांक – 6

मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पत्नी के स्वास्थ्य को ले कर परेशान होंगे। अस्पताल में पैसे खर्च होंगे। अधिक व्यस्तता के कारण थकान महसूस करेंगे। आज मन को शांत और एकाग्र रखने की बहुत जरुरत है।

उपाय- गाय की सेवा करें।

मूलांक – 7

मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अपने विचारों की दुनिया से बाहर निकने का सही समय है। व्यापारिक कार्य के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है, संभव हो तो आज के लिए यात्रा स्थगित करें।

उपाय- भगवान गणेश की आराधना करें।

मूलांक – 8

मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में लापरवाही से काम करने के कारण कोई गलती होने की सम्भावना बनती है इसलिए सावधानी से कार्य करें। पिता से वैचारिक मतभेद होने की सम्भावना है।

उपाय- काले कपड़ों का परहेज़ रखें।

मूलांक – 9

मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अगर पुराने ज़मीन, जायदाद से सम्बंधित कोई मसला चल रहा है तो वो आज निपट जायेगा। किसी को पैसे उधार देने से बचें। दूसरों की सलाह से अधिक प्रभावित न हों, अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें।

उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...