रेल रोको आंदोलन की घोषणा की किसान समिति ने 24 से 26 सितंबर के बीच होगा प्रदर्शन

रेल रोको आंदोलन की घोषणा की किसान समिति ने 24 से 26 सितंबर के बीच होगा प्रदर्शन

केंद्र सरकार के कृषि से संबंधित विधेयकों के खिलाफ किसान मजदूर संघर्ष समिति ने अपनी नाराजगी व्यक्त की है. किसान मजदूर संघर्ष समिति का कहना है कि वह इस विधेयक के खिलाफ अपने प्रदर्शन और आंदोलन को तेज करने वाले हैं. समिति के अनुसार वह इस विधेयक के विरोध में 24 से 26 सितंबर के बीच पंजाब में ट्रेनों को चलने नहीं देंगे.

बृहस्पतिवार को किसान मजदूर संघर्ष समिति ने 24 से 26 सितंबर के बीच पंजाब में ‘रेल रोको’ आंदोलन की घोषणा की है. समिति के अनुसार ट्रेनों के संचालन को रोक कर वह केंद्र सरकार के कृषि से संबंधित विधेयकों के खिलाफ अपने प्रदर्शन को तेज करने जा रहे हैं.

समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा, ‘‘हमने राज्य में कृषि से संबंधित विधेयकों के खिलाफ ‘रेल रोको’ आंदोलन करने का फैसला किया है.’’ पंजाब में विभिन्न कृषि संगठन पहले ही 25 सितंबर को इस विधेयक के विरोध में ‘बंद’ की घोषणा कर चुके हैं.

केंद्र सरकार ने सोमवार को लोकसभा में इन विधेयकों को पेश किया है. ये कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सरलीकरण) विधेयक-2020 और कृषक (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा करार, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...