21 से 27 सितंबर साप्ताहिक राशिफल : सिंह व कुंभ को हो सकती हैं परेशानी,कन्या राशि बालो को करना होगा इस मंत्र का जाप

21 से 27 सितंबर साप्ताहिक राशिफल : सिंह व कुंभ को हो सकती हैं परेशानी,कन्या राशि बालो को करना होगा इस मंत्र का जाप

मेषः

इस सप्ताह आपके समक्ष नए अवसर खुलकर आएंगे, आप किसी यात्रा पर जाएंगे। आपको अपने पुराने दोस्तों के साथ मिलने का अवसर मिलेगा और मौज-मस्ती भरे कई पल उनके साथ गुजार सकते हैं। यह समय काफी दिलचस्प और सफलताओं से भरा हुआ है। आपको काफी यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं। आप तेजी से आगे बढ़ेंगे। आप इन्वेस्टमेंट के बारे में भी विचार कर सकते है। यह सप्ताह थोड़ा सा मूवमेंट करने वाला रहेगा इसलिए किसी काम में जल्दबाजी न करें, थोड़ा अपने ऊपर संयम रखें। भगवान विष्णुजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा और ऐसा करने पर आय के नए स्त्रोत खुलेंगे।

वृषभः

इस सप्ताह आपके खर्चे तेजी से बढ़ेंगे, जिससे आप गैर-जरूरी चीजों को लेकर कटौती करने के बारे में सोचेंगे। आप पार्टी करेंगे, नए-नए दोस्त बनाएंगे और मौज-मस्ती के साथ समय बिताएंगे। सप्ताह के अंत में काफी गतिशीलता और सक्रियता रहेगी। नई परियोजनाएं भी अपने समय से शुरू होंगी, लिहाजा आप काफी व्यस्त रहेंगे। व्यावसायिक दृष्टिकोण से अच्छा रहेगा, आप जितनी मेहनत करेंगे, उतना ही फल प्राप्त होगा और आपको काम के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। पारिवारिक व स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह अच्छा रहेगा, गणेशजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

मिथुनः

यह सप्ताह आपके लिए कुछ राहत भरा होगा। जीवन में चल रही समस्याओं और तनाव से आपको थोड़ा आराम मिलेगा। व्यवसाय के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा, लेकिन आप जो भी काम करें उसको पूरी एकाग्रता के साथ करें। यह समय तमाम गतिविधियों में लिप्त रहने का है। आपको काम के नए अवसर भी प्राप्त होंगे। इसलिए आप बहुत सारे कामों को एकसाथ करने की कोशिश न करें। आपको लोगों का सहयोग भी प्राप्त होगा, लेकिन उनको पॉजिटिव होकर स्वीकार करने की कोशिश करें। काम का लोड ज्यादा होने की वजह से सेहत पर असर पड़ सकता है। इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें, हनुमान जी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

कर्कः

यह सप्ताह आपके लिए पिछले सभी सप्ताहों से ज्यादा पॉजिटिव और एनर्जेटिक रहेगा। आप अपने परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं। काफी दिनों से चली आ रही आपकी घरेलू समस्याएं भी समाप्त होंगी। कारोबारी और जॉब करने वालों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल रहेगा, आप जैसा चाहेंगे वैसी प्रेजेंटेशन कर पाएंगे। आप काम में अपने एफर्ट अच्छे से करेंगे तो उसका परिणाम सकारात्मक रहेगा, इसलिए आप अपने काम पर विशेष ध्यान दें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आपकी सेहत भी अच्छी रहेगी। शिवजी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

सिंहः

यह सप्ताह थोड़ा उतार चढ़ाव बना रहेगा। करियर और प्रॉफेशन को लेकर समय में थोड़ा बदलाव आ सकता है, ग्रहों की स्थितियां बदलने के कारण जॉब में परेशानी आ सकती है। लम्बे समय से रुके हुए काम आपके सहयोगियों द्वारा पूरे होंगे। सप्ताह की शुरुआत में थोड़ी परेशानियां आ सकती है, हालांकि जैसे-जैसे हफ्ता आगे बढ़ेगा, आपके जीवन में स्थिरता आएगी। महत्वपूर्ण ताकतें अपने चरम पर हैं और आप करियर का विस्तार करने की कोशिश कर रहे हैं। आपको कई यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं और अंतत: तमाम रुकावटों के बावजूद आप जिंदगी में मुसीबतों से पार पा लेंगे।

कन्याः

इस सप्ताह आपको व्यर्थ की चिंताएं हो सकती हैं। आप अपने परिवार को लेकर चिंतित रह सकते हैं। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कोई भी नया इन्वेस्टमेंट करने के बारे में थोड़ा विचार करें, जॉब में ट्रांसफर या परिवर्तन के योग बन रहे हैं इसके लिए आप खुद को तैयार कर लें। सप्ताह के अंत में आपको कामयाबी पाने के लिए अतिरिक्त मौके मिलेंगे। इसमें आपको अपने सहकर्मियों का समर्थन प्राप्त होगा और आपके विचारों को आपके संस्थान में जगह मिलेगी। इससे आपके मान में वृद्घि होगी। रोज ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करते हुए शिवजी की आराधना करें।

तुलाः

इस सप्ताह आप थोड़ा थकान महसूस कर सकते हैं। इसलिए आप कुछ दिनों के लिए काम से ब्रेक लेने के बारे में सोचेंगे। और आपको ऐसा जरूर करना भी चाहिए। और इस दौरान आप अपनी अचीवमेंट के बारे में सोचें क्योंकि जैसा आप सोचेंगे वैसा आपके साथ होगा, इसलिए नेगेटिव न हो, पॉजिटिव रहकर अपने काम को करने की प्लानिंग करें। सप्ताह के अंत में परिवार में कुछ नए समाचार मिलने की सम्भावना है। कारोबारी लोगों के लिए समय उत्तम रहेगा। आपको अपने पुराने व्यवसाय से भी फायदा हो सकता है। बृहस्पति भगवान की आराधना करें, आपके लिए लाभकारी रहेगा।

वृश्चिकः

इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपकी व्यस्तता भी बढ़ेगी। आप लगातार काम करेंगे। आप इस समय अपने दायरों का विस्तार करने के मूड में हैं और जिससे आपकी समृद्धि में बढ़ोतरी हो सकती है। यह समय काफी व्यस्ततापूर्ण है। इस समय बनाई गईं योजनाएं और परियोजनाएं सफल साबित हो सकती हैं। जॉब करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा, पदोन्नति भी हो सकती है। घरेलू समस्याएं होने के कारण आपको मेंटली स्ट्रेस हो सकता है। धन संबंधी मामले के लिए अच्छा समय है, लेकिन कहीं भी बिना सोचे समझे हस्ताक्षर न करें। हनुमानजी की आराधना करें, आपके लिए शुभ रहेगा।

धनुः

इस सप्ताह किसी भी काम को करने के लिए जल्दबाजी न करें और अपनी व्यक्तिगत समीकरणों को संतुलित रखें। आपका प्रयास रहेगा कि इस समय आप अब तक अर्जित लाभ को एक ठोस आकार दें और फिर आगे बढ़ें। नए विचार, योजनाएं, भविष्य के लिए दीर्घकालीन परियोजनाएं अचानक से प्रकट होंगे और आपको इस बात का अहसास होगा कि उन्हें कैसे कार्यान्वित करना है। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा किए गए काम की सराहना होगी, जिसके परिणामस्वरूप आपको कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल हो सकती है। परिवार के साथ अच्छा समय गुजरेगा, मातारानी की आराधना करें, आपके लिए हितकारी रहेगा।

मकरः

इस सप्ताह आप कुछ नए इंवेस्टमेंट करने के बारे में सोच सकते हैं, लेकिन अभी थोड़ा सा समय और लगेगा, बहुत ज्यादा फ्लो में भागने वाला समय नहीं है। किसी भी क्षेत्र में अभी इंवेस्टमेंट करने का सही समय नहीं है। इसलिए इंवेस्टमेंट करने से पहले थोड़ा सोच विचार लें। धन सम्बन्धी मामलों के लिए मिलाजुला समय रहेगा। वाहन चलाते समय थोड़ा सतर्क रहें। सप्ताह के अंत में आप अपने लक्ष्यों को पाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार रहेंगे। सामूहिक गतिविधियों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। आप किसी सुप्रीम ताकत की तलाश में हैं, जो आपका मार्गदर्शन कर सके। शिव जी की पूजा करें।

कुंभः

इस सप्ताह आपको करियर से सम्बंधित कुछ चीजें आकस्मिक परेशानी दे सकती हैं, लेकिन इससे आप अपने मित्रों व परिजनों के सहयोग से बाहर निकल जाएंगे। आपको अपने व्यवसाय से सम्बंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है। काम के नए अवसरों के बारे में परिवारजनों से बातचीत हो सकती है, इसलिए उसपर काम करें और जल्दबाजी में कोई इन्वेस्टमेंट न करें। फिलहाल आप सफलता की सबसे ऊंची लहर पर सवार हैं और जिंदगी में आने वाले हर अच्छे क्षण का आनंद ले रहे हैं। सप्ताह के अंत में स्वास्थ्य संबंधी कुछ मामूली परेशानी हो सकती है। भगवान बृहस्पति की पूजा अर्चना करें।

मीनः

इस सप्ताह आप नए लोगों से संपर्क साधेंगे और किसी नए काम में अपनी पकड़ बनाने का भरपूर प्रयास करेंगे। नए कार्य भी आप शानदार तरीके से करेंगे। आप उपयुक्त मानसिकता के साथ हर तरह के लोगों से निपटने में कामयाब रहेंगे। आप महत्वपूर्ण कागजात, करार और चेक साइन करेंगे। ऋण और दूसरे आर्थिक मामले आपका समय लेंगे क्योंकि आप गंभीरता से इन मामलों की ओर ध्यान केंद्रित करेंगे। आपको गैर-जरूरी खर्चों से बचना चाहिए और निवेश पर ध्यान देना चाहिए। क्योंकि यह समय नए इंवेस्टमेंट के लिए उपयुक्त है। हनुमान जी की पूजा अर्चना करें। फायदेमंद होगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...