चंबा: पशुओं को चराने गई 2 मासूम बहनें नाले में बही…

चंबा: पशुओं को चराने गई 2 मासूम बहनें नाले में बही…

चंबा:
जनजातीय क्षेत्र पांगी(Pangi) के सेंचु नाला में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। यहां दो बहनें नाले में बह गई। दोंनो बहने हिलौर की रहने वाली बताई जा रही हैं। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने मंगलवार को भी सर्च अभियान चलाया। लेकिन दोनों बहनों का कोई पता नहीं लग पाया है।प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों बहनें 30 अगस्त को पशुओं को चराने के लिए गई थी। लेकिन 31 अगस्त की सुबह तक दोनों वापिस नहीं लौटी। 

परिजनों ने दोनों को हर जगह तलाश किया। मगर कोई सुराग नहीं लगा। परिजनों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। 31 अगस्त को जब गांव के वार्ड पंच मुनि लाल व अन्य घर वालों के साथ सेचु नाला के किनारे बच्चियों की तलाश कर रहे थे तो उन्होंने देखा कि दोनों लड़कियों में से छोटी बच्ची काजल का शव सेचू नाला में पत्थरों के बीच में फंसा हुआ मिला। जिसको निकालने का ग्रामीणों ने काफी प्रयास किया। परंतु दिन के समय पानी का बहाब तेज व खतरनाक होने के कारण उक्त लोग छोटी बहन के शव को पानी के बीच से नहीं निकाल पाए व दोपहरबाद पानी का बाहव  व रफ्तार कई गुना और बढ़ जाने से सम्भवत: इस बच्ची के शव  सेचू नाले में और आगे बह गया हो।

पुलिस ने 31 अगस्त की रात को ही मौके पर पहुंच कर सर्च अभियान चलाया परन्तु अभी तक नाले में बही बच्चियों का कोई सुराग नहीं चल सका है। मंगलवार को पूरा दिन तलाशने के बाद कोई सफलता नहीं मिली है। गौरतलब है कि सेचू नाला साहली से लगभग 15 से 18 किलोमीटर आगे जा कर चिनाब नदी में मिल जाता है। ऐसा अन्देशा है कि उक्त लडकियां सेचू नाले के तेज बहाब मे बह गई है। अभी तक की पुलिस जांच में यह पाया गया है कि सम्भवत: सेचू नाले के तेज वहाब में उक्त लडकियां बह गई है। अगामी जांच व तलाश जारी है।

एसपी चंबा एस अरुल (SP Chamba) ने मामले की पुष्टि की है।






Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...