---Third party advertisement---

डल्हौजी के वार्ड नंबर-2 में बंदरों का आतंक, एक हफ्ते में 4 लोगों को बना चुके हैं शिकार


डल्हौजी के वार्ड नंबर-2 लोहाली में इन दिनों लोग बंदरों के आतंक से परेशान हैं। बीते एक सप्ताह के भीतर ही बंदरों ने 4 लोगों को अपना शिकार बनाया है। इसको लेकर स्थानीय लोहाली निवासी रमन शर्मा ने वनमंडलाधिकारी को पत्र लिखकर लोगों को बंदरों से निजात दिलाने की मांग की है।


वनमंडलाधिकारी को लिखे पत्र में रमन शर्मा ने इलाके में बंदरों के बढ़ते खतरे के बारे में शिकायत की है। उन्होंने कहा कि बंदरों के आतंक के चलते लोगों का घर से बाहर निकला मुश्किल हो गया है। बंदर न केवल लोगों पर हमला कर रहे है बल्कि वे कपड़े, पौधों, पाइप, केबल तारों को भी नुक्सान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बंदरों ने कुछ दिन पहले हमला कर उन्हें भी घायल कर दिया था। यही नहीं, लोहाली में अब तक 4 से 5 लोगों को बंदरों ने काट लिया है।

जैसे-जैसे दिन बीत रहे हैं बंदरों की आमद भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि गांव के बच्चों और महिलाओं के लिए बंदर खतरा बनते जा रहे हैं इसलिए इस समस्या को यथा संभव बेहतर तरीके से निपटाया जाए। इस बारे जब वनमंडलाधिकारी कमल भारती से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायत मिली है। विभाग द्वारा बंदरों को पकडऩे का अभियान चलाया जाएगा। वहीं बंदरों की संख्या को सीमित करने के लिए बंदरों की नसबंदी का अभियान चलाया जाएगा।

Post a comment

0 Comments