19 सितंबर 2020 राशिफल: मेष राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें बाकी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

19 सितंबर 2020 राशिफल: मेष राशि वालों को रहना होगा सावधान, जानें बाकी राशियों के लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष राशि वाले आज वाद विवाद की स्थिति से बचें, क्रोध पर काबू रखें नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है. वृष राशि के जातक आज दिमाग को रिलेक्स देने के लिए दोस्तों के साथ समय बीता सकते हैं या फिर कहीं घूूमने या घर पर आराम करने की योजना बना सकते हैं. मिथुन राशि वाले आज अपनी छवि को बेहतर बनाने की दिशा में सक्रिय रहेंगे.

मेष- आज के दिन कूल रहना है, ग्रहों की स्थिति छोटी-छोटी बातों को लेकर किसी से विवाद करा सकती है. संभव हो तो किसी गरीब की आर्थिक तौर पर मदद करनी चाहिए, आजीविका के क्षेत्र में उनकी शुभकामनाएं आपको उन्नति की ओर ले जाएगी. बॉस के साथ किसी बात को लेकर ताल-मेल बिगड़ सकता है, उनकी बातों को गंभीरता से लेते हुए शांत रहने में ही आपकी समझदारी होगी. बिजनेस की बात करें तो रेस्टोरेंट और होटल से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलता नजर आ रहा है. पेट के इंफेक्शन से बच कर रहें अधिक तैलिय पदार्थ के नियमित सेवन से बचें. बड़े भाई का मार्गदर्शन मिलेगा.

वृष- आज के दिन ग्रहों कि स्थिति रिलैक्स करना चाहती है, इसलिए कार्य अधिक न हो तो छुट्टी लेकर घर पर ही रहें. छोटों के साथ मौज मस्ती करनी चाहिए, लेकिन शत्रुओं पर अपनी पैनी निगाह बना कर रखनी होगी. ऑफिस के सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. बिज़नेस की बात करें तो जमे जमाएं व्यापार के विस्तार को लेकर प्लानिंग करें. स्वास्थ्य को लेकर स्थितियाँ उतार चढ़ाव वाली रहेगी मधुमेह के रोगी अपनी सेहत का ध्यान रखें. इस राशि वालों को अपने जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करना चाहिए, यदि कार्य के चलते दोनों अलग-अलग शहर में रहते हैं, तो आज उनसे फोन पर अवश्य बात करें.

मिथुन- आज के दिन जहां एक ओर समाजिक रूप से मान-सम्मान बढ़ेगा, तो वहीं दूसरी ओर जॉब और बिज़नेस दोनों में ही लाभ मिलता दिख रहा है. ऑफिस में बॉस की ओर से आपको सराहना मिलेगी, जिससे सभी के सामने आपका रूतबा भी बढ़ेगा. पेंडिंग कार्य भी पूरे भी होंगे. व्यापार से जुड़े लोगों का समय उत्तम है, व्यापार को बढ़ाने के लिए समय उपयुक्त है अच्छे ऑफर दे कर आप लाइम-लाईट में आ सकते हैं. कान से संबंधित परेशानी को अनदेखा न करें, कोई समस्या पहले से चल रही है तो डॉक्टर से अवश्य संपर्क करें. ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है.

कर्क- आज के दिन नकारात्मक विचारों का मन में प्रवेश हो सकता है, जिसको लेकर मन बहुत प्रसन्न नहीं रहेगा. आत्मबल को मजबूत रखते हुए प्रसन्न रहने का प्रयास करना चाहिए, धैर्य रखें कल तक स्थितियाँ पुनः पटरी पर होंगी. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के साथ नोक झोंक से बचना चाहिए, उनके द्वारा बताएं गए दिशा-निर्देशों का पालन करें. स्वास्थ्य की दृष्टि से माइग्रेन के रोगियों को आज सचेत रहना होगा सिरदर्द जैसी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं. घरेलू माहौल कुछ तनावपूर्ण हो सकता है, परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा अन्यथा विवाद हो सकता है. यदि संभव हो तो घर में साज-सज्जा से संबंधित कार्य कराए.

सिंह- आज के दिन हो सकता है मन में विचारों का अदान-प्रदान अधिक रहे, इसलिए ध्यान रहें अच्छे विचारों को रख कर नकारात्मक विचारों को दूर ढ़केलना है. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को प्रोमोशन मिलने की संभावना है, जो लोग सरकारी सेवा में कार्यरत हैं उनकी बड़े पद पर नियुक्ति हो सकती है. विदेशी कंपनियों से संबंधित व्यापार करने वाले व्यापारियों को नुकसान का सामना करना पड़ेगा. युवा वर्ग भविष्य की कल्पनाओं में व्यस्त हो सकते हैं. हेल्थ में खासकर महिलाएं अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें हार्मोंश संबंधित समस्या को लेकर अलर्ट रहें. परिवार के साथ मिलकर किसी धार्मिक कार्यक्रम की योजना बनानी चाहिए.

कन्या- आज के दिन दूसरों के प्रति सहानुभूति एवं सहयोग की भावना रखनी होगी. ऑफिशियल स्थितियों की बात करें तो काम अधिक रहेगा, सहयोगियों के साथ मिलजुल कर काम करें. चिंता मुक्त रहते हुए फोकस बनाए रखें. बड़े व्यापारी महत्वपूर्ण कागजों पर हस्ताक्षर करने से पहले अवश्य पढ़ लें. जो युवा वर्ग सामाजिक क्षेत्र से जुड़े होकर कार्य करते हैं, उनको अपने वरिष्ठों से प्रेम पूर्वक बात करनी चाहिए. हेल्थ में अत्यधिक चिंता करना सेहत खराब कर सकता है, यदि मधुमेह का रोग हो तो स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार में सभी के प्रति समर्पण की भावना रखते हुए, प्रसन्नचित माहौल बनाना रखना होगा.

तुला- आज के दिन पेंडिंग कार्यों को पूरा करने पर जोर देना चाहिए, ग्रहों की स्थिति रुके हुए कार्यों में तेजी लाएंगी. किसी भी प्रकार की शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्लानिंग करना अच्छा रहेगा. प्रोफेशनल कोर्स करने के लिए भी यह समय उपयुक्त है. ऑफिशियल कार्य की सराहना होगी, जिससे और कार्य करने की ऊर्जा प्राप्त होगी. व्यापारिक मामलों को लेकर विवाद चल रहा है तो आज हो सकता है दूसरी तरफ से समझौते का प्रस्ताव मिले. यदि आप बीमारी के चलते परहेज करते हैं तो उसमें कोई लापरवाही करना आपको मुश्किलों में डाल सकता है. माता-पिता की सलाह को महत्व दें जो आर्थिक हानि से बचाएंगा.

वृश्चिक- आज के दिन मन को शांत रखें. हो सकता है दूसरों की बातों को सुनकर आप परेशान हो जाएं. एसेंशियल सर्विस से जुड़े लोगों को गंभीरता से कई लोगों की मदद करनी चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर अपने स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही नहीं करनी है. घर में रहते हुए ऑनलाइन कार्य को करते रहें. पेट में जलन जैसी समस्या का सामना करना पड़ सकता इसलिए बहुत मिर्च-मसाले वाला भोजन करने से बचे. बार्थरूम में गिर कर चोट लगने की आशंकाएं बनी हुई हैं. बड़ों से बात करते समय शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें, अन्यथा आपकी बातों को सुनकर नाराज हो सकते हैं. जीवनसाथी को शुभ समाचार प्राप्त होगा.

धनु- आज के दिन मन में कुछ अज्ञात भय रहेगा. करियर को लेकर चिंता रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर आर्थिक तंगी के चलते मन भी विचलित रहेगा. अचानक कैरियर में आई रुकावटों के चलते मन में निराशा आ सकती है लेकिन आप को प्रसन्न रहना है वर्तमान की स्थितियों को देखकर भविष्य की कल्पना न करें. व्यापारिक मामलों में आज आर्थिक रूप से बहुत सोच समझकर कदम उठाएं. आर्थिक नुकसान हो सकता है. हृदय रोग के मरीजों को सतर्क रहने की आवश्यकता है. सदस्यों के साथ तालमेल बिगड़ सकता है छोटी-छोटी बातों को तूल देने से नुकसान झेलना पड़ेगा. संतान यदि छोटी है तो उसके स्वास्थ्य का ध्यान रखें.

मकर- आज का दिन शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए शुभ है. ऑफिस में कार्य के लिए सहयोगियों से लंबी बात-चीत होगी. व्यापारी वर्ग नए प्रोजेक्टों से संबंधित में पार्टनर से डिस्कशन कर सकते हैं. विद्यार्थियों के लिए दिन बहुत महत्वपूर्ण है खूब मन लगाकर पढ़ना चाहिए. स्वास्थ्य की दृष्टि से एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है, तो वहीं दूसरी ओर लीवर के रोगी अपना विशेष ध्यान रखें, वर्तमान समय में अचानक बीमार हो सकते हैं. पिता किसी बात पर आपसे नाराज हैं तो उनके साथ बातें करते हुए कुछ समय व्यतीत करना चाहिए उनकी नाराज़गी दूर करना श्रेष्ठ कर रहेगा. घर का माहौल आनंद पूर्ण होगा.

कुम्भ- आज के दिन सिस्टम का कठोरता से पालन करना होगा. ऑफिस में कार्य को लेकर आलस्य से नहीं करना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थितियाँ कार्य के बल पर अच्छे परिणाम तक पहुंचाने में आपकी मदद करेंगी. सोने-चांदी का कारोबारियों को अच्छा मुनाफा मिलता हुए नजर आ रहा है. हेल्थ की बात करें तो नकारात्मक ग्रह इम्यून सिस्टम को कमजोर कर रहा है इसलिए अनावश्यक रुप से बाहर नहीं निकलना चाहिए यदि किसी कारणवश आपको जाना पड़ता है तो वहां से लौटने के बाद साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें यानी तुरंत कपड़े चेंज करें और अच्छे से हाथ मुंह धोएं. बुजुर्गों की सेवा करें.

मीन- आज के दिन टेलीफोनिक नेटवर्क बढ़ाना होगा जिन लोगों से काफी दिनों से बातचीत नहीं हो पाई है उनसे बात करें. सूर्य भगवान की कृपा से करियर में प्रोमोशन के चांसेस भी बढ़ जाएंगे, इसलिए सूर्य नारायण को जल का अर्ध्य दें. ऑफिस में किसी को अनावश्यक रूप से परेशान करना मंहगा पड़ सकता है, अपनी टीम को भी प्रसन्न रखें. थोक का व्यापार करने वालों को भरोसे पर बड़े सौदे करने से बचना होगा, आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. मन-मस्तिष्क पर आलस्य को हावी न होने दें. दिनचर्या में योग को शामिल करें इससे दिनभर एक्टिव भी रहेंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...