हमीरपुर में नीट के लिए 16, एचएएस के लिए बनाए 17 परीक्षा केंद्र

NTA set strict rules for NEET, action on responsible even on minor lapses,  examination of NEET on 3rd; 20 thousand participants will sit at 65 centers  across the city | नीट के

उपायुक्त हरिकेश मीणा की अध्यक्षता में वीरवार को बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें 13 सितंबर को आयोजित की जा रही प्रदेश प्रशासनिक सेवाएं (प्रारंभिक) परीक्षा तथा नेशनल इलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (नीट) के आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की गई। हरिकेश मीणा ने कहा कि यह दोनों परीक्षाएं 13 सितंबर को आयोजित की जा रही हैं। जिला मुख्यालय सहित सभी उपमंडलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। 

नीट प्रवेश परीक्षा दोपहर बाद 2 बजे से प्रारंभ होगी, मगर अभ्यर्थियों का प्रात: 11 बजे से ही परीक्षा केंद्रों में चरणबद्ध प्रवेश आरंभ हो जाएगा। इसके लिए हमीरपुर शहर में लगभग 6 हजार 700 अभ्यर्थियों के लिए 16 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। एचएएस (प्रारंभिक) परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक तथा दोपहर बाद 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके लिए हमीरपुर में 8 केंद्र, बड़सर उपमंडल में दो, नादौन में तीन, सुजानपुर में एक तथा भोरंज उपमंडल में तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।

इस परीक्षा में लगभग 3500 अभ्यर्थियों के भाग लेने की संभावना है, जिनमें से हमीरपुर उपमंडल में 1 हजार 584, बड़सर में 484, नादौन में 559, सुजानपुर में 267 तथा भोरंज में 588 अभ्यर्थी शामिल हैं। परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 महामारी से बचाव संबंधी सभी उपायों एवं सावधानियों की अनुपालना सुनिश्चित की जाए। सभी एसडीएम से आग्रह किया कि वे स्वयं परीक्षा केंद्रों का दौरा कर सभी व्यवस्थाओं का समय रहते निरीक्षण कर लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...