चंबा: तीन पंचायतों में साढ़े 11 साल से बस का इंतजार

 चंबा: तीन पंचायतों में साढ़े 11 साल से बस का इंतजार

ग्राम पंचायत पुखरी, खरल व खरोटी के चार गांवों के ग्रामीण करीब साढ़े 11 वर्षो से अपने क्षेत्र में बस पहुंचने का सपना देख रहे हैं। पुखरी-भटोली सड़क जनवरी 2009 में जीप योग्य बनी थी। आज दिन तक यह सड़क बस योग्य नहीं बन पाई है।

बस योग्य सड़क के लिए सभी औपचारिकताएं पूरी हो गई हैं। इसके बावजूद बस के लिए सड़क का निर्माण शुरू नहीं हो रहा है। स्थानीय लोग कई बार विधायक आशा कुमारी, डलहौजी भाजपा अध्यक्ष डीएस ठाकुर तथा अन्य संबंधित उच्च अधिकारियों को कई बार इस संबंध में अवगत करवा चुके हैं मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पुखरी, खरल व खरोटी पंचायतों के लिए महज तीन से चार किलोमीटर का मार्ग है।

इन पंचायतों के चार गांवों के लोगों के लिए यदि बस चलाई जाती है तो हजारों ग्रामीणों को लाभ मिलेगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि हर बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारी फॉरेस्ट क्लीयरेंस का बहाना बनाकर कार्य टाल देते हैं। साढ़े 11 साल बीत जाने के बाद भी इस मार्ग की फॉरेस्ट क्लीयरेंस नहीं हो पाई है। इस सड़क के अलावा और कई सड़कें तैयार हो गई जिन पर छोटी-बड़ी गाड़ियों की आवाजाही हो रही है। स्थानीय लोगों की मांग है कि चार गांवों के लिए बस योग्य सड़क जल्द बनाई जानी चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...