चंबा: गृह अनुदान योजना के तहत बनेंगे 104 मकान, पहली किस्त जारी

 


चंबा: गरीब परिवारों का अपना आशियाना बनाने का सपना जल्द ही पूरा होगा. गृह अनुदान योजना के तहत पहली किस्त का बजट जिला कल्याण विभाग के पास पहुंच गया है. योजना के तहत करीब 78 लाख की राशि जारी हुई है. इस वित्तीय वर्ष में विभिन्न श्रेणियों के तहत 104 मकान बनेंगे. योजना के तहत भेजे गए आवेदन को स्वीकृति मिल गई है.

योजना के तहत अनुसूचित जाति के तहत 73, अनुसूचित जनजाति योजना के तहत 28 और अन्य पिछड़ा क्षेत्र श्रेणी के तहत तीन मकान बनाए जाएंगे. डेढ़ लाख रुपये की राशि एक मकान के निर्माण के लिए जारी होगी. पचास प्रतिशत राशि पहली किस्त के तहत जारी की जाएगी.गौरतलब है कि उक्त योजना के तहत विभाग द्वारा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति व अन्य पिछड़ा वर्ग से पात्र लोगों को लाभान्वित किया जाता रहा है.

लिहाजा विभाग के पास बजट पहुंचने पर लाभार्थियों में खुशी की लहर है.क्या कहते हैं जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जारयालजिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जारयाल का कहना है कि इस साल 104 मकान विभिन्न योजनाओं के तहत बनेंगे. इसके लिए बजट की व्यवस्था हो गई है. 78 लाख की राशि से ये मकान बनेंगे. पहली किस्त में पचास प्रतिशत राशि जारी की जाएगी.क्या कहते चंबा डीसी विवेक भाटियाचंबा जिला में गृह अनुदान योजना के तहत पहली किस्त जारी की जा रही है. जिला कल्याण विभाग के पास योजना के तहत गृह निर्माण के लिए बजट पहुंच गया है. योजना के तहत करीब 78 लाख की राशि जारी हुई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...