Himachal weather update: सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मंडी-पठानकोट एनएच बंद


Himachal weather update: सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मंडी-पठानकोट एनएच बंद

मौसम विभाग ने बुधवार को प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। बिलासपुर, कांगड़ा और सिरमौर जिला में बहुत अधिक बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जबकि ऊना, हमीरपुर, मंडी और सोलन में भारी बारिश के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार सुबह से अधिकतर इलाकों में बारिश का दौर जारी रहा।

भारी बारिश के कारण सुबह मंडी-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर मलबा व पेड़ गिरने से आवाजाही बंद हो गई। इस दौरान करीब दो घंटे तक एनएच पर यातायात बंद रहा। ग्रामीणों ने कुल्हाड़ी व दराट लाकर पेड़ को काटकर मार्ग बहाल किया। राहगीरों व वाहन चालकों ने भी ग्रामीणों की मदद की। टहनियां तो ग्रामीणों ने काट लीं, लेकिन पेड़ के मोटे भाग को काटने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बाद में ग्रामीणों ने पॉवर चेन मशीन मंगवाकर पेड़ को मार्ग से हटवाया। प्रदेश में बारिश व भूस्खलन के कारण 99 सड़कें यातायात के लिए बंद हैं। मंगलवार को सबसे अधिक बारिश शिमला के जुब्बड़हट्टी में 15 मिलीमीटर हुई, जबकि डलहौजी में  तीन और कल्पा में एक मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। प्रदेश में मंडी जोन में  54, शिमला जोन में 29, कांगड़ा जोन में 13 और हमीरपुर जोन में तीन सड़कें बंद हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...