काँगड़ा: पौंग झील में डूबे राजस्थान के दो युवकों के शव बरामद

पौंग डैम में डूबे दोनों युवकों के शव बरामद, गोताखोरों ने कड़ी मशक्‍कत के बाद ढूंढ निकाले Kangra News

पौंग झील के गहरे पानी में डूबे राजस्थान के दो युवकों के शव रविवार को बरामद हो गए। अमरजीत का शव दोपहर करीब 11:50 बजे और मुकेश कुमार का शव बाद करीब एक बजे गोताखोर राजकुमार और जोगिंद्र सिंह सहित अग्निशमन विभाग की टीम के प्रयास से बरामद किया गया। एसडीएम सलीम आजम, तहसीलदार संतराम नागर, एसएचओ करतार चंद, अग्निशमन विभाग के इंचार्ज अशोक कुमार आदि मौके पर मौजूद रहे।

पुलिस, पंचायत समकेहड़ के पंचायत प्रधान कर्ण मोनू और युवाओं ने डूबे युवकों के साथियों ने रातभर झील किनारे डेरा जमाए रखा। दोनों युवकों के परिजन भी पहुंच गए हैं। शनिवार को भी अग्निशमन विभाग की टीम और समकेहड़ पंचायत के युवाओं ने गहरे पानी में युवकों के शवों की तलाश की, लेकिन रात होने के कारण तलाश बंद कर दी गई थी। रविवार सुबह काफी मशक्कत के बाद अमरजीत और मुकेश कुमार का शव बरामद किया।

पानी में डूबे युवक मुकेश कुमार और अमरजीत राजस्थान के रहने वाले थे। एक माह पहले नूरपुर में आम तुड़वाई को आए थे। शनिवार को छह युवक नागाबाड़ी (नूरपुर) के दो युवकों को साथ लेकर पौंग झील का नजारा देखने गए थे। छह लोग गाड़ी में बैठे रहे, जबकि अमरजीत और मुकेश कुमार झील किनारे चले गए। अमरजीत पानी में सेल्फी लेने उतर गया। मुकेश कुमार उसे पानी में जाने से रोकता रहा।

अमरजीत गहरे पानी में डूबने लगा तो मुकेश ने भी उसे बचाने को पानी में छलांग लगा दी। इससे दोनों डूब गए। डीएसपी ओंकार चंद ने बताया कि अमरजीत व मुकेश कुमार के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे दिए हैं। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एसडीएम सलीम आजम ने कहा कि दोनों मृतक युवकों के परिजनों को प्रशासन ने 10-10 हजार रुपये की फौरी राहत दी है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...