जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में हिमाचल का 24 वर्षीय लाल शहीद

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ में हिमाचल का 24 वर्षीय लाल शहीद

जम्मू-कश्मीर के बारामुला में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान हिमाचल प्रदेश का 24 वर्षीय जवान शहीद हो गया है। सिरमौर के धारटीधार इलाके की भनेत हल्दवाड़ी पंचायत के ठाकर गुआना गांव के प्रशांत ठाकुर सेना की 18 ग्रेनेडियर्स कंपनी में तैनात थे। आतंकवादियों से लोहा लेते हुए मुठभेड़ के दौरान वह गोली लगने से शहीद हो गए। जवान के शहीद होने की पुष्टि डीसी  सिरमौर आरके परूथी ने की है। बताया जा रहा है कि शहीद का पार्थिव शरीर कल सुबह ही पैतृक गांव पहुंचेगा।

प्रशांत ठाकुर ने जब आंतकवादियों से खुद को घिरा पाया तो उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। प्रशांत की आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से मौत हो गई। उधर, रेणुका के  विधायक विनय कुमार ने इस पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने शहीद के परिवार के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा को शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि देश के लिए प्रशांत ने का बलिदान हमेशा याद रखा जाएगा।

जिला प्रशासन की ओर से सैनिक वेलफेयर डिपार्टमेंट के डिप्टी डायरेक्टर मेजर दीपक धवन, तहसीलदार ददाहू ने शहीद के घर पहुंचकर माता-पिता को सांत्वना दी। मेजर दीपक धवन ने बताया  शहीद प्रशांत ठाकुर का पार्थिव शरीर बुधवार सुबह श्रीनगर से चलेगा, जो चंडीगढ़ या नाहन कैंट में हवाई मार्ग से लाया जाएगा। उसके बाद पार्थिव शरीर को एंबुलेंस से गांव पहुंचाया जाएगा, जहां पर राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

18 ग्रेनेडियर्स का जवान प्रशांत ठाकुर 29 आरआर में कार्यरत था। सोमवार देर रात को आतंकवादियों से मुठभेड़ में प्रशांत शहीद हुआ। पंचायत प्रधान तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को गांव तक रास्ता ठीक करने तथा शहीद के अंतिम संस्कार स्थान का चयन कर सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए। उम्मीद जताई जा रही है कि बुधवार दोपहर बाद तक शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंच जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...