हिमाचल: कॉलेज प्रवक्‍ता की कार हादसे में मौत, साथ सवार शिक्षक भी घायल

 कॉलेज प्रवक्‍ता की कार हादसे में मौत, साथ सवार शिक्षक भी घायल

पुलिस थाना क्षेत्र जवाली के तहत जवाली-रानीताल मार्ग पर हवाल में एक कार के अनियंत्रित होकर पलटने से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक शाख्‍य घायल हुआ है। नरेंद्र कुमार पुत्र किशोरी लाल गांव ठंगर, पंचायत कमनाला, तहसील नूरपुर का रहने वाला था। इसके अलावा घायल मनजीत सिंह जवालामुखी का निवासी है। पुलिस से मिली जानकारी अनुसार हादसा रविवार सुबह आठ बजे के करीब हरसर के नजदीक हवाल में हुआ। कार सवार जवाली से ज्वालामुखी की ओर जा रहे थे कि हवाल में कार अनियंत्रित होकर पलट गई, जिसमें नरेंद्र कुमार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि मनजीत को भी हादसे में चोटें आई हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस थाना जवाली से जांच अधिकारी एएसआई हरीश चंद्र अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तथा शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। हादसे का शिकार हुए नरेंद्र कुमार कॉलेज में प्रवक्‍ता थे। अचानक शिक्षक की मौत से समूचे नूरपुर क्षेत्र में शोक का माहौल है। चेहरे पर हमेशा मुस्कान और सबसे मिलनसारी रखने वाले करीब 45 वर्षीय नरेंद्र शर्मा नूरपुर के आर्य डिग्री काॅलेज में राजनीतिक शास्‍त्र के प्रवक्‍ता थे व इंदौरा के सरकारी काॅलेज में भी डेपुटेशन पर सेवाएं दे रहे थे।

रविवार को सुबह वह नयनादेवी काॅलेज में सेवाएं दे रहे अपने दोस्त प्राध्यापक मनजीत सिंह के साथ कार में सवार होकर जसूर से जवाली वाया ज्वालामुखी मार्ग पर जा रहे थे। इस दौरान जवाली क्षेत्र में हवाल में कार के अनियंत्रित होने से हादसा हो गया।

अविवाहित प्रवक्‍ता नरेंद्र कुमार चार बहनों के इकलौते भाई थे तो अपनी मांके बुढ़ापे का सहारा थे। दिवंगत नरेंद्र की तीन बहनों की शादी हो चुकी है जबकि एक बहन अविवाहित है । कुछ साल पहले पिता का साया सर से उठने के चलते सारे परिवार की जिम्मेदारी नरेंद्र कुमार पर थी और इसे वह बखूबी निभा रहे थे। लेकिन रविवार को हुए सड़क हादसे ने परिवार का इकलौता सहारा भी सदा के लिए छीन लिया है। उनकी आकस्मिक मृत्यु पर कमनाला पंचायत की प्रधान रजनी महाजन, राजकीय अध्यापक संघ व प्रधायापक संघ नूरपूर ने गहरा शोक प्रकट किया है। उन्‍होंने कहा यह न केवल परिवार के लिए बहुत बड़ी क्षति है, बल्कि शिक्षा जगत को भी बहुत बड़ा नुकसान हुआ है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...