---Third party advertisement---

ब्‍यास नदी में गिरा टेंपो, चालक लापता व परिचालक ने छलांग लगाकर बचाई जान

ब्‍यास नदी में गिरा टेंपो, चालक लापता व परिचालक ने छलांग लगाकर बचाई जान

मंडी: मनाली-चंडीगढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर वीरवार सुबह करीब सवा नौ बजे पंडोह के समीप पांच मील में एक टेंपो अनियंत्रित होकर ब्यास नदी में गिर गया। चालक टैंपों समेत पानी के तेज बहाव में बह गया। परिचालक ने छलांग लगाकर जान बचाई, उसे गंभीर चोटें आई हैं। परिचालक को उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में भर्ती करवाया गया है।

लापता चालक के लिए सर्च अभियान चलाया गया है। देर शाम तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया है। प्रशासन ने अब गोताखोरों की मदद लेने का निर्णय लिया है। हमीरपुर जिले के बलोखर गांव का रहने वाला 29 वर्षीय अमित कुमार पुत्र रमेश कुमार, परिचालक अक्षय कुमार निवासी हलाण के साथ 10 जुलाई को टेंपो लेकर लाहुल-स्पीति गया था। इतने दिनों से दोनों लाहुल स्पीति से टकोली सब्जी मंडी के लिए सब्जी की खेप लेकर आ रहे थे। बुधवार रात सब्जी की खेप टकोली सब्जी मंडी में उतारी थी। वीरवार सुबह दोनों टेंपों लेकर घर के लिए निकले थे।

राष्ट्रीय राजमार्ग को इन दिनों फोरलेन में अपग्रेड करने का काम चल रहा है। मार्ग पर मिट्टी पड़ी हुई है। बारिश होने के कारण सड़क पर फिसलन हो गई थी। चालक पांच मील के पास पहुंचा तो टैंपों अनियंत्रित होकर ब्यास नदी में गिरने से पानी के तेज बहाव में बह गया। वहां से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने इसकी सूचना पुलिस चौकी पंडोह को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्य शुरू किया, मगर अमित कुमार का कोई सुराग नहीं लग पाया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी आशीष शर्मा का कहना है चालक टेंपो समेत नदी के तेज बहाव में बह गया है। सर्च अभियान जारी है।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments