---Third party advertisement---

चम्बा: भालू के हमले में एक और घायल, दूसरे घायल ने तोड़ा दम

चम्बा: भालू के हमले में एक और घायल, दूसरे घायल ने तोड़ा दम

हिमाचल/चम्बा जिला की होली उपतहसील में लगातार दूसरे दिन भालू ने हमला कर एक और व्यक्ति को घायल दिया है। घायल को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र होली में भर्ती करवाया गया है। इससे पहले बुधवार को मंझारन गांव  निवासी पंजाबा राम को भी भालू ने हमला कर लहूलुहान कर दिया था। उसे घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उसने दम तोड़ दिया है।

 वहीं वीरवार को होली के ही सूट कर गांव के निवासी मदन लाल पर भी भालू ने उस समय हमला कर दिया जब सुबह वह गांव के नजदीक ही जंगल में अपनी बकरियां चरा रहा था।भालू से हुई मुठभेड़ में किसी तरीके से मदन लाल जान बचाने में कामयाब हो गया। वह जल शक्ति विभाग में कार्यरत है। इससे पहले इसी वर्ष भालुओं के हमलों में 4 लोग बुरी तरह से घायल हो चुके हैं।

वन परिक्षेत्र अधिकारी गुरमीत सिंह ने कहा कि प्रभावित परिवारों को विभागीय मापदंडों के अनुसार राहत राशि दी जाएगी। उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि जंगलों में अकेले न जाएं तथा भालुओं वाले संभावित क्षेत्रों में जाने से बचें। उन्होंने कहा कि विभाग भी अपने स्तर पर लोगों को जागरूक कर रहा है ताकि भालुओं के हमलों से बचा जा सके।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments