ज्वालामुखी के युवक को रिश्तेदार ने लगाया चूना, विदेश भेजने के नाम पर चार लाख की ठगी

ज्वालामुखी के युवक को रिश्तेदार ने लगाया चूना, विदेश भेजने के नाम पर चार लाख की ठगी

अमेरिका जाने के चक्कर में ज्वालामुखी का एक युवक चार लाख रुपये की ठगी का शिकार हो गया है। दूर के ही रिश्तेदार ने चपत उक्त युवक को लगाई है। धोखाधड़ी का जब युवक को पता चला तो वह इसकी शिकायत लेकर थाना ज्वालामुखी पहुंचा। बहरहाल पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला 21 जनवरी का है, जब वार्ड नंबर सात ज्वालामुखी का युवक गौरव शर्मा ने दूर की रिश्तेदार इंदुबाला निवासी रक्कड़ कॉलोनी ऊना को विदेश जाने के नाम पर चार लाख रुपये दिए थे।

थाने में दर्ज शिकायत में गौरव ने कहा कि वह पहले भी दुबई में रह चुका है, लेकिन वह अब यहां से अमेरिका जाना चाहता था। उसका कहना है कि उसके विदेश जाने की सूचना उसकी दूर की रिश्तेदार को लग गई और उसने उसे ऑफर दिया कि अगर वह उसे 8 लाख रुपए दे देता है तो उसे अमेरिका में भेज दिया जाएगा। गौरव का कहना है कि इसके बाद उसने इंदुबाला से बात शुरू की।

गौरव का कहना है कि उक्त रिश्तेदार की बेटी भी अमेरिका में ही रहती है और वह इस बीच उस पर यह विश्वास कर चुका कि महिला उसे अमेरिका में भेज सकती है। गौरव का कहना है कि उसने महिला को सोसायटी से लोन लेकर चार लाख रुपये दिए। इस दौरान वैश्विक महामारी कोरोना के चलते पूरे देश-विदेश में लॉकडाउन लग गया। जब रिश्तेदार से रुपये मांगे तो वह मना करने लगी। गौरव का कहना है कि इस दौरान एक दिन वह पड़ोसन व मां को लेकर रिश्तेदार के पास पैसे लेने गया तो उसने एक चेक दिया।

आरोप है कि जब उसने चेक बैंक में जमा करवाया तो वह बाउंस हो गया। गौरव का कहना है कि चेक बाउंस होने के बाद उसे धोखाधड़ी का पता चला। हालांकि इस धोखाधड़ी के मामले को लेकर गौरव ने केस देहरा कोर्ट में भी लगाया है। बहरहाल पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इधर, सूत्रों की मानें तो विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने के आरोप में उक्त महिला के खिलाफ ऊना में भी मामला दर्ज है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...