हिमाचल:अस्पताल के डॉक्टर पर गर्भवती महिला से अभद्र व्यवहार का आरोप

हिमाचल:अस्पताल के डॉक्टर पर गर्भवती महिला से अभद्र व्यवहार का आरोप


सिविल अस्पताल ज्वालामुखी के एक चिकित्सक पर अस्पताल में आई गर्भवती महिला ने अभद्रता करने के आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री हैल्पलाइन नंबर 1100 पर शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायतकर्ता पूजा देवी पत्नी रणवीर सिंह निवासी मानगढ़ ने बताया कि वह गर्भवती है और अपने भाई के साथ ज्वालामुखी अस्पताल में चैकअप के लिए आई थी।

महिला ने बताया कि सिविल अस्पताल में डॉक्टर जो इस वक्त खंड चिकित्सा अधिकारी के रूप में भी कार्य संभाल रहे हैं, उनके पास जांच करवाने के बाद उन्होंने अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए कहा। जब वह अपने भाई के साथ अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए वहां पर तैनात चिकित्सक के पास पहुंची तो चिकित्सक ने अल्ट्रासाऊंड करने से मना कर दिया व अभद्र व्यवहार भी किया। उसके बाद अगले दिन उनका अल्ट्रासाऊंड हुआ तो उन्हें टांडा रैफर कर दिया गया। 

उधर, ज्वालामुखी अस्पताल के वरिष्ठ डॉ. पवन ने कहा कि महिला 4 महीने की गर्भवती है जोकि पेट में दर्द हो जाने के कारण उनके पास इलाज करवाने के लिए आई थी। महिला का अल्ट्रासाऊंड करवाना जरूरी था इसीलिए उनका अल्ट्रासाऊंड फार्म भरकर भेज दिया था। बाद में उसके साथ क्या हुआ, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

वहीं अस्पताल में अल्ट्रासाऊंड करने वाले डॉ. अनिल ने कहा कि महिला का अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए डॉक्टर द्वारा लिखी पर्ची उनके पास आई थी। मैंने उन्हें 5वें महीने में अल्ट्रासाऊंड करवाने की बात कही थी लेकिन महिला के शरीर से अत्यधिक रक्त स्त्राव हो जाने के कारण उसका आपातकाल में अल्ट्रासाऊंड कर दिया था। ये कहना बिल्कुल गलत है कि उन्होंने किसी के साथ दुव्र्यवहार किया है।

वहीं सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि इस तरह का मामला उनके पास अभी तक नहीं आया है। पीड़ित महिला द्वारा कोई लिखित शिकायत की जाती है तो मामले की छानबीन की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...