हिमाचल: पांच साल में भी दसवीं कक्षा की परीक्षा पास नहीं कर पाए 49 छात्र

Korba News: बेहतर नतीजे वाले सरकारी ...

राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) की दसवीं की परीक्षा में 49 छात्र पांच साल परीक्षा देने के बाद भी पास नहीं हुए। इन्हें एसओएस के तहत दसवीं की परीक्षा देने के लिए बोर्ड ने नौ मौके दिए थे। अब इन सभी छात्रों को दसवीं कक्षा की परीक्षा पास करने को एसओएस के तहत नए सिरे से पंजीकरण करवाना होगा। राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के तहत प्रदेश के 49 छात्र पांच साल से दसवीं कक्षा की परीक्षा दे रहे थे।

हर बार ये छात्र परिणाम में अनुत्तीर्ण रहे। इन छात्रों को दसवीं की परीक्षा पास करने को दिए गए नौ मौके पूरे होने के बाद स्कूल शिक्षा बोर्ड ने इन्हें अनुत्तीर्ण घोषित किया है। अब इन्हें नए सिरे से एसओएस के तहत पंजीकरण करवाना होगा। पंजीकरण के बाद इन छात्रों को दोबारा नौ मौके परीक्षा पास करने को दिए जाएंगे।

पांच साल में दसवीं की परीक्षा पास न करने वाले छात्रों में कुछ छात्रों ने सभी विषयों के पेपर दिए थे। कुछ ऐसे छात्र भी थे, जिन्हें एसओएस के तहत दी गई सुविधा के अनुसार दो से चार विभिन्न विषयों में परीक्षा को पास करना था। लगातार पांच वर्ष परीक्षा देने के बाद भी ये छात्र परीक्षा पास नहीं कर पाए।

राज्य मुक्त विद्यालय के तहत 49 छात्रों को दसवीं में अनुत्तीर्ण घोषित किया है। ये छात्र पांच वर्षों से परीक्षा दे रहे थे। इन छात्रों ने नौ मौके गंवा दिए, अब इन्हें नए सिरे से एसओएस के तहत पंजीकरण करवाना होगा। उसके बाद ही परीक्षा दे सकते हैं। - डॉ. सुरेश कुमार सोनी, अध्यक्ष, स्कूल शिक्षा बोर्ड 

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...