---Third party advertisement---

राजस्थान के व्यापारी ने हिमाचल के 12 किसानों को लगाया चूना, अढ़ाई लाख के टमाटर लेकर फरार

बल्ह घाटी के दर्जन भर किसानों को लगभग अढ़ाई लाख रुपए की चपत लगाकर टमाटर व्यापारी फरार हो गया है। इस बारे में हिमाचल किसान सभा ने उपमंडलाधिकारी बल्ह व उपायुक्त मंडी को नायब तहसीलदार बल्ह के माध्यम से ज्ञापन भेजा है। इसमें बताया गया है कि राजस्थान का एक व्यापारी राजेंद्र सैणी कठयाहल कुम्मी के 12 किसानों के टमाटर के 300 क्रेट तीन जीपों में लादकर किसानों को बिना भुगतान किए दो जुलाई को फरार हो गया है।

इनमें से 100 खाली क्रेट व्यापारी के थे और बाकी 200 क्रेट किसानों के अपने थे, जिन्हें लेकर भी वह चला गया है। व्यापारी कुल दो लाख 45 हजार का भुगतान छोड़ कर भाग गया। इस बाबत हैप्पी उर्फ रोहित ने पुलिस थाने में शिकायत की है, जिसकी जांच अभी लंबित है। किसान सभा ने मांग की है कि जो अस्थायी मंडियां प्रशासन द्वारा गठित की गई हैं, उनका संचालन सही ढंग से किया जाए अन्यथा इस प्रकार के व्यापारी अन्य किसानों के साथ भी धोखाधड़ी कर सकते हैं। उन्होंने मांग की है कि प्रशासन इस घटना की पूरी तरह जांच करें और किसानों को पैसा दिलवाए। प्रतिनिधिमंडल में परस राम, नंद लाल वर्मा, दया राम हैप्पी उर्फ रोहित कुमार शामिल रहे।

प्रशासन को बिना बताए पहुंचा था बल्ह

इस व्यापारी का नाम उस लिस्ट में नहीं है, जो सचिव एपीएमसी द्वारा जारी की गई है। मतलब यह व्यापारी बिना सूचना के बल्ह आया था और नेरचौक के एक निजी होटल में ठहरा था। व्यापारी ने बुकिंग अपने ड्राइवर के नाम से की हुई थी। ऐसे में उस व्यक्ति ने महामारी के बीच डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट का भी उल्लंघन किया। उधर, हैप्पी उर्फ रोहित ने जब व्यापारी से फोन पर बात की तो उसका कहना है कि लोग राजस्थान आकर पैसा ले जाएं।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments