---Third party advertisement---

Himachal: अगले हफ्ते घोषित होगा 10वीं कक्षा का परिणाम

BSEB Class 10 result: Bihar Board Matric results declared at ...
Himachal/Shimla: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं व जमा 2 कक्षा की परीक्षाओं का परिणाम इसी महीने निकाल देगा। जानकारी के मुताबिक दसवीं कक्षा की परीक्षा का परिणाम बोर्ड द्वारा अगले हफ्ते निकालने की तैयारी कर ली गई है। जमा 2 कक्षा के आर्ट्स की भूगोल की परीक्षा अभी तक नहीं हुई है इसके कारण जमा 2 कक्षा का परिणाम भूगोल की परीक्षा होने के 2 हफ्ते बाद निकाल दिया जाएगा। जानकारी के मुताबिक शिक्षा बोर्ड जमा 2 कक्षा की परीक्षा का परिणाम 20 से 25 जून तक निकालने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि कोरोना संकट के चलते लगभग सवा 2 लाख छात्रों का परीक्षा परिणाम रुका पड़ा था।

210 केंद्रों से चैक होकर आ गए हैं पेपर

बोर्ड की परीक्षाओं के चैकिंग के लिए बोर्ड द्वारा 210 केंद्र बनाए गए थे। बोर्ड के इन केंद्रों से पेपर चैक होकर आ गए हैंतथा अब बोर्ड दसवीं कक्षा के परिणाम को बनाने में जुट गया है। दूसरी ओर जमा 2 कक्षा के भूगोल विषय की परीक्षा 8 जून को करवाने के बाद 20 से 25 जून तक परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते इस बार परीक्षा परिणाम घोषित करने में बोर्ड को देरी हुई है। इससे पहले बोर्ड द्वारा दसवीं व जमा 2 की परीक्षा का परिणाम अप्रैल व मई में निकाल दिया जाता था।

बाद में घोषित होगा एसओएस का परिणाम

प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड इस महीने केवल रैगुलर परीक्षार्थियों का ही परिणाम घोषित करेगा। स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि इस महीने मात्र रैगुलर छात्रों का ही परिणाम बोर्ड द्वारा निकाला जाएगा। अध्यक्ष का कहना है कि दसवीं व जमा 2 कक्षा के रैगुलर परीक्षार्थियों का परिणाम घोषित होने के बाद एसओएस के परीक्षार्थियों का परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments