हिमाचल: धागा फैक्ट्री में लगी आग, एक मजदूर की मौत, दो हुए घायल

हिमाचल: धागा फैक्ट्री में लगी आग, एक मजदूर की मौत, दो हुए घायल

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में सोमवार दोपहर को एक धागा फैक्ट्री में आग लगी है। आग लगने से एक मजदूर की मौत हो गई है, जबकि दो अन्य घायल हैं। फिलहाल, मौके पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां आग बुझाने में लगी हैं। जानकारी के अनुसार, बद्दी के साईं रोड की यह घटना है। यहां धागा फैक्ट्री में भीषण आग लगी है। आग में एक मजदूर झुलस गया था और अब उसकी मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद बाकी मजदूरों को फैक्ट्री के अंदर से निकाला गया है। आग लगने से लाखों रुपये की नुकसान की आशंका है। स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंचा हुआ है।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में काम चल रहा था। एक शिफ्ट में फैक्ट्री में मजदूर यहां काम कर रहे थे। वहीं, आग लगने के बाद तुरंत बाद ज्यादातर मजदूर तो फैक्ट्री से बाहर निकलने में सफल रहे लेकिन, तीन मजदूर फंस गए। इसी बीच कंपनी मैनेजमेंट ने दमकल विभाग व स्थानीय प्रशासन पुलिस प्रशासन को सूचित किया गया। दमकल विभाग बद्दी की एक गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती गई तो नालागढ़ दमकल विभाग को सूचित किया गया।

एक गाड़ी नालागढ़ और उसके बाद एक निजी फैक्ट्री से गाड़ी आग बुझाने के लिए बुलाई गई दमकल विभाग की 3 गाड़ियों और स्थानीय प्रशासन की मदद से तीनों मजदूरों का रेस्क्यू किया गया। रेस्क्यू के दौरान एक मजदूर की तो मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 मजदूर हादसे में घायल हो गए, जिनकी हालत अभी खतरे से बाहर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल:घरेलू कलह से परेशान नवविवाहिता ने निगला जहरीला पदार्थ


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...