हिमाचल: हत्या के मामले में खुलासा, भाई के साले ने इस कारण की थी हत्या



हिमाचल/ मंडी के सुंदरनगर में गुरूवार को कमरे में मिली लहूलुहान लाश के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मृतक के भाई के साले ने ही युवक की हत्या की थी और फिर फरार हो गया था। हत्या के कारणों का खुलासा जानकर पुलिस भी हैरान हो गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के अनुसार जडोल पंचायत का मृतक हंसराज वारदात वाली रात 12 बजे अपने भाई ज्ञान चंद उर्फ सुरेश कुमार को लेने जड़ोल पेट्रोल पंप गया था। उस समय उसके साथ ज्ञान चंद का चचेरा साला सुभाष भी मौजूद था। इसके उपरांत इन तीनों ने कार में बैठकर शराब पी और रात 2 बजे तक घर वापिस आ गए। घर पहुंचने पर मृतक का भाई अपने घर सोने के लिए चला गया। लेकिन हंसराज और आरोपी सुभाष घर के बाहर बैठकर बातें करते रहे। इसके उपरांत मृतक हंसराज ने अपनी बेटी से कमरे की चाबी मांगी।

घटना वाली रात आरोपी सुभाष बार-बार मृतक की बेटी के कमरे का दरवाजा खटखटा रहा था। इस पर हंसराज द्वारा सुभाष को इस प्रकार से उसके सोए हुए बच्चों को तंग नहीं करने के लिए कहा। उस समय कमरे में मृतक की बेटी के अलावा उसका छोटा भाई भी सोया हुआ था। इसके उपरांत हंसराज ने सुभाष को थप्पड़ भी मारा। मृतक की बेटी अपने कमरे सोने के लिए चली गई। आरोपी सुभाष ने दोबारा मृतक की बेटी के कमरे को खटखटाया और कमरे की अपने आप कुंडी खुल गई। इसके बाद आरोपी ने उसका हाथ छुआ और वह अपनी चाची के कमरे में सोने के लिए चली गई। सुबह मृतक हंसराज का शव साथ वाले कमरे में खून से सना हुआ मिला। वहीं मौके पर शव के साथ पड़ी एक कुल्हाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है।

मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी गुरबचन सिंह रणौत ने कहा कि ग्राम पंचायत जड़ोल के गांव ठारू में हंसराज की मौत गुरूवार हो गई थी। उन्होंने कहा कि मामले में मृतक के भाई के चचेरे साले के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 354 (ए) में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। आरोपी की शिनाख्त सुभाष (28) पुत्र देवराज निवासी रायसन डाकघर अरछंडी पुलिस थाना पतलीकूहल जिला कुल्लू के तौर पर हुई है। गुरबचन सिंह ने कहा कि आरोपी को न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...