रिश्तेदार की झूठी मौत का हवाला देकर दिल्ली से सोलन पहुंचा दंपति, मामला दर्ज

रिश्तेदार की झूठी मौत का हवाला देकर दिल्ली से सोलन पहुंचा दंपति, मामला दर्ज

बाहरी राज्यों से लोग अब हिमाचल में आने के लिए कई हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला सोलन जिला में पेश आया है। यहां रिश्तेदार की मौत का झूठा हवाला देकर दिल्ली के एक दंपति ने जिला सोलन में प्रवेश तो कर लिया लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज कर उसे अब 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटाइन कर दिया है।

जानकारी के अनुसार साऊथ वैस्ट दिल्ली का एक दंपति 11 जून को फर्जी कोविड पास बनाकर जिला सोलन के ग्राम अनहेच में आ गया। बाहरी व्यक्ति के आने की सूचना स्थानीय आशा वर्कर ने पंचायत प्रधान सुरेंद्र ठाकुर को दी। सूचना मिलते ही पंचायत प्रधान ने उक्त दंपति को कोविड पास दिखाने बारे कहा तो 2 दिन तक दंपति पास दिखाने में आनाकानी करता रहा। बाद में इसकी सूचना पंचायत प्रधान ने पुलिस चौकी डगशाई को दी।

हैरत की बात है कि 12 से 14 जून तक पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। प्रधान ने बताया कि उक्त दंपति ने कोविड पास में सोलन आने का कारण किसी रिश्तेदार की मृत्यु होना बताया था लेकिन इस क्षेत्र में इस दौरान किसी की भी मृत्यु नहीं हुई है। इस दंपति का अनहेच पंचायत के नाहन रोड स्थित शिव मंदिर के समीप अपना फ्लैट है। उक्त दंपति दिल्ली के कंटेनमैंट जोन से आया हुआ था व लगातार स्थानीय बाजार व सड़कों पर घूम रहा था।

पुलिस द्वारा इस बारे में कोई कार्रवाई न होती देख दंपति के पड़ोसी ने इस सारी घटना की सूचना शिमला पुलिस हैडक्वार्टर को दी, जहां से एसपी सोलन को इस घटना के बारे सूचित किया गया। एसपी सोलन से जब पुलिस को इस पर कार्रवाई करने के आदेश हुए तो स्थानीय पुलिस ने पंचायत प्रधान की शिकायत पर उपरोक्त दंपति पर मामला दर्ज करते हुए मंगलवार सुबह राधा स्वामी सत्संग सोलन में संस्थागत क्वारंटाइन में भेज दिया।


Post a Comment

Previous Post Next Post
loading...
loading...