---Third party advertisement---

हाईवे को चौड़ा करने का काम शुरू

हाईवे को चौड़ा करने का काम शुरू

हिमाचल / चंबा : कोरोना महामारी के बीच चंबा-भरमौर एनएच को चौड़ा करने का कार्य शुरू हो गया है। बालू बग्गा तक विभिन्न स्थानों पर काम हो रहा है। हरदासपुरा में लोगों ने खुद ही कब्जे हटा लिए हैं। एनएच प्राधिकरण ने साफ किया है कि यदि कोई व्यक्ति कब्जे को स्वयं नहीं हटाता है

 तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, कोरोना महामारी के कारण पर्याप्त लेबर न मिलने के कारण एनएच के कार्य को करवाने के लिए ठेकेदार को भी परेशानी हो रही है। बग्गा से भरमौर के बीच की दूरी करीब 26 किलोमीटर है। वर्तमान समय में बालू में हेलीपैड के नीचे व तत्वानी के समीप डंगा लगाकर मार्ग को चौड़ा किया जा चुका है। भरमौर चौक से आगे हरदासपुरा की ओर जाने वाले मार्ग की चौड़ाई का कार्य करने के साथ ही करियां की ओर मार्ग का कार्य चल रहा है।

बरसात के मौसम को लेकर भी एनएच तैयार

एनएच प्राधिकरण ने मार्ग को चौड़ा करने के साथ ही बरसात से निपटने के लिए भी कमर कस ली है। मार्ग पर पड़ने वाले भूस्खलन प्रभावित स्थानों चलेड़ घार, लोथल घार तथा मिदरा घार पर नजर है। यहां यदि बारिश होने पर मार्ग बंद होता है तो विभाग द्वारा तुरंत मशीनरी लगाकर इसे बहाल करने की योजना बनाई है।

इसके साथ ही यदि किन्हीं अन्य स्थानों पर पत्थर गिरने या भूस्खलन के कारण मार्ग बंद होता है तो एनएच प्राधिकरण द्वारा जेसीबी हायर करके मार्ग को बहाल करने की बात कही जा रही है।

बालू से बग्गा के बीच एनएच का कार्य शुरू किया गया है। बरसात के मौसम को लेकर भी कमर कस ली है। भूस्खलन प्रभावित स्थानों पर मशीनरी का प्रबंध किया जाएगा। यदि किसी स्थान पर मार्ग बंद होता है तो उसे जल्द से जल्द बहाल करने की कोशिश रहेगी।
हिमाचल की ताज़ा ख़बरों के लिए अभी लाइक करें हमारा फेसबुक पेज
loading...

Post a comment

0 Comments